बारिश आने पर पेड़ के नीचे खड़े थे, 2 साल का बच्चा भी झुलसा

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल । नजदीकी गांव गांव में खेतों में काम करने के लिए आए प्रवासी मजदूरों पर वीरवार दोपहर बाद आसमानी बिजली गिर गई। इसमें उत्तर प्रदेश के 2 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई। इनके साथ मौजूद 2 साल का बच्चा भी झुलस गया, लेकिन उसकी जान बच गई । मृतकों की उम्र 20 और 21 साल की है। वह बारिश आने के बाद पेड़ के नीचे खड़े हुए थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जिला अमरोहा के सिकंदराबाद से करीब 12 से 15 प्रवासी मजदूर फसल कटाई के लिए नजदीकी गांव ढाणी बाठोठा आए हुए थे। यह लोग साथ लगते गांव कांवी में गेहूं की फसल कटाई कर रहे थे। कटाई करते समय अचानक दोपहर बाद मौसम बदल गया तथा तेज गर्जना के साथ बारिश होने लगी।

इस दौरान फसल की कटाई करवाने वाला मालिक चाय लेकर खेतों में आया। खेत में काम कर रहे अमरपाल व कल्याण दोनों ही चाय पीने तथा बरसात से बचने के लिए वहां खेत में खड़े जांटी (खेजड़ी) के पेड़ के नीचे चले गए। उनके साथ एक 2 साल का बच्चा दीपांशु भी था। इसी दौरान अचानक गड़गड़ा कर पेड़ के ऊपर आसमानी बिजली गिर गई।

इसकी चपेट में आने से 20 वर्षीय अमरपाल और 21 वर्षीय कल्याण की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 2 वर्षीय दीपांशु को भी मामूली खरोच आई। बिजली गिरने से चीख-पुकार मच गई। खेत में काम कर रहे अन्य मजदूरों ने ग्रामीणों की सहायता से उनको तुरंत नागरिक अस्पताल नारनौल पहुंचाया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

error: Content is protected !!