चंडीगढ़, 26 मार्च – हरियाणा के स्वास्थ्य एवं  परिवार कल्याण मंत्री श्री अनिल विज ने डब्ल्यूएचओ से आग्रह करते हुए कहा कि दुनिया में कोरोना जैसे संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन को पूरी दुनिया में सभी हवाई अड्डों और हवाई जहाजों के पदाधिकारियों को संपर्क रहित शौचालय (कॉन्टैक्ट लेंस टॉयलेट्स) उपलब्ध करवाने के लिए आदेश जारी करने चाहिए।

श्री विज ने आज ट्वीट करते हुए कहा कि “दुनिया में कोरोना जैसे संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए @WHO को पूरी दुनिया के सभी हवाई अड्डों और हवाई जहाजों के अधिकारियों को संपर्क रहित शौचालय उपलब्ध कराने के आदेश जारी करने चाहिए। ये एक देश और राज्यों से दूसरी जगह संक्रमण फैलाने के दोषी हैं”

उल्लेखनीय है कि कोरोना के मामले और अन्य संक्रमण के मामले पिछले कुछ दिनों में धीरे-धीरे बढ़े हैं। इसको देखते हुए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनिल विज ने त्वरित संज्ञान लेते हुए गत दिनों स्वास्थ्य सेवाएं विभाग की महानिदेशक को निर्देश दिए थे कि वह कोरोना और अन्य संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अपनी पूरी तैयारी रखें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए थे कि कोरोना के समय के दौरान सृजित की गई व्यवस्थाओं को दोबारा से रिवाइव किया जाए।

हालांकि कोरोना या अन्य संक्रमण को देखते हुए स्थिति इतनी गंभीर नहीं है परंतु दवाइयां व अन्य व्यवस्थाओं की तैयारी के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनिल विज ने हेल्थ मशीनरी को एक्टिव करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। 

error: Content is protected !!