बवानिया में 11 गांवों की महापंचायत

बिजली निगम बुचावास कार्यालय को बवानिया में बदलने का प्रस्ताव

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। महेंद्रगढ़ के गांव बवानिया के शिव मंदिर में शनिवार को 11 गांवों की महापंचायत हुई। इसमें बिजली निगम के बुचावास सब डिवीजन कार्यालय को गांव बवानिया स्थित 33 केवी उपकेंद्र में स्थानांतरित करने के मसले पर चर्चा की गई ।पंचायत के बाद मुख्यमंत्री व बिजली मंत्री के नाम ज्ञापन भेजा गया।

महापंचायत में बवानिया, गागड़वास, बचीनी, खेड़ा, सुरजनवास, मेघनवास, देवास, चितलांग, बुचोली, डुलाना व नांगल हरनाथ आदि गांव के सरपंच, जिला परिषद सदस्य, पंचायत समिति सदस्य और ग्रामीण उपस्थित रहे। बवानिया के सरपंच प्रतिनिधि संजीव और समाजसेवी रामनिवास पाटोदा ने बताया कि महापंचायत में बिजली की समस्याओं के समाधान पर मंथन किया गया।

इसमें उपमंडल ऑपरेशन बुचावास नारनौल सर्कल कार्यालय फिलहाल किराए की जगह गुढ़ा कैमला में चल रहा है। गांव बवानिया में निगम के मकान वर्षों से खाली पड़े हैं जो कि अच्छे हालात में है। इससे निगम कार्यालय ट्रांसफर करने से विभाग का किराया भी बच सकता है।

गांव बवानिया स्थित 33 केवी उपकेंद्र के साथ ही महेंद्रगढ़ के कुंड पीडब्ल्यूडी सड़क पर लगातार तीन गांव में बवानिया सुंदरह व भोजावास में 33 केवी उपकेंद्र हैं। इन सभी पर शिकायत केंद्र हैं। ज्यादातर 33 केवी व 11 केवी लाइनों की मरम्मत व उपभोक्ताओं संबंधित सभी जानकारी व समस्याओं के समाधान के लिए स्टाफ बैठता है।

गांव बवानिया में ऑपरेशन एडीओ कार्यालय बनाने से तीनों उप केंद्रों पर नियंत्रण व मरम्मत गुढ़ा कैमला की तुलना में कहीं अच्छा रहेगा। यह निगम व सभी उपभोक्ताओं के हित में है। गांव बवानिया ऑपरेशन बुचावास कार्यालय स्थापित होने से सभी गांव में बस सुविधा जुड़ी हुई है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!