• सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कलायत में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत जनसभा को संबोधित किया
• ये सरकार बातचीत की बजाय लाठी की भाषा इस्तेमाल करती है जिसका प्रजातंत्र में कोई स्थान नहीं – दीपेंद्र हुड्डा
• बीजेपी-जेजेपी सरकार ने हरियाणावासियों का मान-सम्मान कुचलने का काम किया है – दीपेंद्र हुड्डा
• कोई ऐसा वर्ग नहीं बचा जिसको अपने हकों के लिये सड़कों पर न आना पड़ा हो – दीपेंद्र हुड्डा
• हरियाणा में 9 साल में कोई बड़ी परियोजना नहीं आयी, बल्कि हमारी सरकार के समय मंजूरशुदा बड़े प्रोजेक्ट भी यहां से चले गये – दीपेंद्र हुड्डा

कैथल, 17 मार्च। सांसद दीपेंद्र हुड्डा आज कलायत हलके के गांव रोहेड़ा में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी-जेजेपी सरकार ने हरियाणावासियों का मान-सम्मान कुचलने का काम किया है। कोई ऐसा वर्ग नहीं बचा जिसको अपने हकों के लिये सड़कों पर न आना पड़ा हो। ये सरकार बातचीत की बजाय लाठी की भाषा इस्तेमाल करती है जिसका प्रजातंत्र में कोई स्थान नहीं। किसान, नौजवान, मनरेगा मजदूर, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, खिलाड़ियों, कर्मचारियों, बुजुर्गों और तो और बच्चों को भी अपने हकों के लिए सड़क पर आना पड़ा। लेकिन इस सरकार ने गांव की पंचायतों के चुने हुए प्रतिनिधियों पर भी लाठियां बरसाई। उन्होंने कहा कि हमारा संकल्प है कि हम हर वर्ग के मान-सम्मान के लिये लड़ेंगे। दीपेंद्र हुड्डा ने गठबंधन सरकार के भ्रष्टाचार पर प्रहार करते हुए कहा कि हरियाणा में खुले तौर पर भ्रष्टाचार हो रहा है। बीजेपी-जेजेपी का समझौता हरियाणा के विकास के लिये नहीं बल्कि भ्रष्टाचार करने के लिये महकमें बांटने को हुआ था।

उन्होंने कहा कि जो हरियाणा देश की राजधानी दिल्ली के तीन तरफ बसा हुआ है उस हरियाणा में आज सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। गांवों का विकास ठप पड़ा हुआ है। हरियाणा में 9 साल में कोई बड़ी परियोजना नहीं आयी, बल्कि हमारी सरकार के समय के मंजूरशुदा बड़े प्रोजेक्ट जैसे रेल कोच फैक्ट्री, इंटरनेशनल एयरपोर्ट आदि यहां से दूसरे प्रदेशों में चले गये। यही कारण है कि हरियाणा में आज बेरोजगारी देश में सबसे ज्यादा है। इस सरकार ने हरियाणा के युवाओं को बेरोजगारी के गर्त में पहुंचा दिया है। देश में सबसे ज्यादा पेपर लीक घोटाले हरियाणा में हुए, एचपीएससी, एचएसएससी दफ्तरों में करोड़ों रुपये पकड़े गये। न सरकारी नौकरी न प्राईवेट नौकरी और तो और फौज की पक्की भर्ती की जगह अग्निवीर योजना लागू हो गयी। पहले हरियाणा से हर साल फौज में साढ़े 5 हजार की पक्की भर्ती होती थी इस बार करीब 900 भर्ती ही हुई इसमें से भी 4 साल बाद 75 प्रतिशत वापस घर आ जायेंगे।

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने हाथ से हाथ जोड़ो का संकल्प बताते हुए कहा कि हाथ से हाथ जोड़ो यानी 36 बिरादरी के भाईचारे को आपस में जोड़ो, किसान को एमएसपी की गारंटी से जोड़ो, नौजवानों को रोजगार से जोड़ो। कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम से और बुजुर्गों को देश में सबसे ज्यादा 6000 रुपये बुढ़ापा पेंशन से जोड़ो। गरीब को पीले कार्ड, 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट व मकान से जोड़ो। हर परिवार को 300 यूनिट फ्री बिजली से जोड़ो। ओबीसी वर्ग की आय सीमा 6 लाख से बढ़ाकर 10 लाख से जोड़ो, हाथ से हाथ जोड़ो यानी प्रदेश के हर गाँव शहर को पूर्ववर्ती हुड्डा सरकार के समय वाले विकास से जोड़ो। ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान के तहत कांग्रेस गाँव-गाँव, हर शहर लोगों के बीच जा रही है। लोग मौजूदा सरकार से पूरी तरह त्रस्त हो चुके हैं। अब चुनावों में ज्यादा समय नहीं बचा। जनता आने वाले चुनाव में बीजेपी-जेजेपी को सत्ता से बाहर करने को तैयार है। वो बेसब्री से चुनाव का इंतजार कर रही है।

इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश, पूर्व विधायक दिल्लू राम बाजीगर, पूर्व सीपीएस सुल्तान सिंह जडोला, जसबीर मालोर, विकास सहारण, कंवरपाल करोड़ा, प्रदीप पुंडरी, सुनीता बात्तन, सुरेश रोर, सतपाल सरपंच सकरा, रामपाल दुल्यानी, कृष्ण नांगली, महीपाल सुबेदार, दिलबाग मोर, विक्रम पहलवान, राजेश बाल्मिकी, पूर्व जिला पार्षद मनजीत, राज रानी शर्मा समेत बड़ी संख्या में स्थानीय गणमान्य लोग मौजूद रहे।
*

error: Content is protected !!