हरियाणा में बदला मौसम : हिसार और नारनौल में ओलावृष्टि, अब इन जिलो में होगी बारिश, किसानों की बढ़ी चिंता

नांगल चौधरी क्षेत्र के गांव रावता की ढाणी में ओलावृष्टि

भारत सारथी/ कौशिक
नारनौल। हरियाणा में मौसम का मिजाज बदल गया है। गुरुवार देर शाम हिसार और नारनौल में ओलावृष्टि ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। पश्चिमी विक्षोभ और निचले स्तर पर हवाओं की अस्थिरता के चलते प्रदेश में बारिश देखने को मिली है। इसके अलावा रोहत के कुछ क्षेत्रों में भी बारिश की गतिविधियां दर्ज की गई हैं।

हिसार के तलवंडी राणा गांव के क्षेत्र में ओलावृष्टि है। इस दौरान सड़क निर्माण को लेकर चला रहे धरने का टेंट भी उड़ गया। वहीं नारनौल में भी गुरुवार हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिली। इस दौरान नांगल चौधरी क्षेत्र के गांव रावता की ढाणी में ओलावृष्टि हुई। ओलावृष्टि होने से किसानों की चिंता बढ़ गई है, क्योंकि वर्तमान में किसानों अपनी सरसों की फसल की कटाई कर रहे हैं जबकि अनेक किसानों ने सरसों की फसल की कटाई करके खेत में एकत्रित की हुई है। इससे फसलों में नुकसान की आशंका बढ़ गई है। वहीं नारनौल में हल्की बूंदाबांदी हुई है। वहीं नारनौल में हल्की बूंदाबांदी हुई है।

अब इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ ही समय में रोहतक के क्षेत्रों में बारिश का फैलाव होगा, इसके अलावा रेवाड़ी, जींद, झज्जर बहादुरगढ़, सोनीपत व पानीपत जिलों में भी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग ने जारी की पांच दिन की चेतावनी
हरियाणा में मौसम विभाग ने पांच दिन के मौसम की चेतावनी जारी की है। इस दौरान प्रदेश भर में गरज चमक के साथ बारिश व ओलावृष्टि होने की आशंका है। ओलावृष्टि ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है।

Previous post

अरावली पर्वत श्रृंखला में हरियाली को प्रोत्साहन देने के लिए चलाया जाएगा अरावली ग्रीन वॉल कार्यक्रम : भूपेंद्र यादव

Next post

सरकार एयरपोर्ट के लिए हजारों एकड़ जमीन दे सकती है तो क्या ग्रामीणों के रास्ते के लिए कुछ एकड़ जमीन नहीं दे सकती : ओ.पी. कोहली

You May Have Missed

error: Content is protected !!