अब कोई दिव्यांग व विधवा ऑफिसों के चक्कर नही काटेंगे, जयहिन्द आएगा

रौनक शर्मा

रोहतक – वीरवार 16 मार्च को गांव मदीना निवासी विकांग राजकर्ण दांगी व उनकी विधवा भाभी अपनी समस्या लेकर नवीन जयहिन्द के पास पहुंचे। पीड़ितों ने बताया कि उनकी फैमिली आईडी में आय ढाई से पांच लाख दिखाकर उनका पीला राशनकार्ड काट दिया। जिसे ठीक करवाने के लिए विकलांग राजकर्ण दांगी पिछले दो महीने से सरकारी दफ्तरों के काफी चक्कर काट चुका है लेकिन उसकी कोई सुनवाई नही हो रही हार कर पीड़ितों ने जयहिन्द से आस लगाई है। इस पर जयहिन्द ने सरकार व प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि या तो सरकार जो आय विकलांग की फैमली आईडी में दिखाई गई उतने रुपये इनके खाते में डलवाए वरना एक हफ्ते के अंदर इनकी समस्या का समाधान नही हुआ तो हम इन्हें लेकर डीसी आफिस पहुंचेंगे ओर यहां भी सुनवाई नही हुई तो सीधा चंडीगढ़ मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचेंगे।

जयहिन्द ने कहा कि मुख़्यमंत्री खट्टर साहब को शर्म आनी चाहिए। पहले तो कहते थे कि फैमिली आईडी में हुई त्रुटियों को ठीक करवाएंगे लेकिन आज भी फैमली आईडी में आय लाखो रुपये दिखाकर ऐसे परिवारो की राशन कार्ड काट दिए जिस घर मे राजकर्ण विकलांग पेंशन लेता है, उसकी भाभी विधवा पेंशन लेती है और उसका भतीजा मजदूरी करके घर चलता है।

दिव्यांग राजकर्ण दांगी ने बताया कि पीले राशन कार्ड से मिलने वाले राशन से ही घर मे खाने का इंतजाम होता था और अब सरकार द्वारा राशन कार्ड काट कर बहुत अन्याय किया है। साथ ही दिव्यांग ने बताया की वह पिछले दो महीने से अपने गाँव मदीना से रोहतक ऑफिसों में आता है ताकि उसकी समस्या का समाधान हो सके लेकिन अधिकारियों द्वारा कोई कार्यवाही नही की जाती जिसे लेकर दिव्यांग एडीसी से भी मिल चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नही।

अब कोई दिव्यांग व विधवा ऑफिसों के चक्कर नही काटेंगे, जयहिन्द आएगा

जयहिन्द ने कहा कि जिन जिन दिव्यांगों व विधवाओं के राशन कार्ड फैमली आईडी में आय ज्यादा दिखाकर काटे गए है अब कोई दिव्यांग व विधवा ऑफिसों के चक्कर नही काटेंगे बल्कि अधिकारियों को ही घर घर जाकर इस समस्या का समाधान करना होगा अगर फिर भी कोई सुनवाई नही होती है तो हम सीधा उस अधिकारी के दफ्तर में पहुंचेंगे।

error: Content is protected !!