शव वाहन में रखकर प्रदर्शन
दोनों जिलों की पुलिस अपनी अपनी तरफ खड़ी है
परिजनों ने किया थाने में किया था हंगामा, बेटी को न्याय के लिए ग्रामीण एकजुट
आरोपी सीआरपीएफ जवान बाइक चालक की गिरफ्तारी तक अंतिम संस्कार नहीं
दो युवतियों को लिफ्ट देकर छेड़छाड़ मामला

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। महेंद्रगढ़ में युवतियों को लिफ्ट देकर छेड़छाड़ का विरोध करने पर धक्का देने से युवती की मौत मामले में सोमवार को परिजनों ने आरोपी बाइक चालक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा कर दिया। महेंद्रगढ़ चरखी दादरी मारक को नावा गोपालवास रोड के पास जाम कर दिया। युवती का शव गाड़ी में रखा है। हादसे में एक युवती की मौत हो गई, जबकि उसकी चचेरी बहन घायल हो गई थी। दोनों जिलों की पुलिस अपने-अपने बॉर्डर पर खड़ी है।

युवती मोनिका की मौत के मामले में ग्रामीणों ने सोमवार को काफी मशक्कत के बाद सिविल अस्पताल से डेड बॉडी ले ली आरोपी बाइक चालक सीआरपीएफ में है । मृतका के परिजन व ग्रामीणों ने नागरिक अस्पताल एवं थाने के सामने नारेबाजी की । परिजनों का कहना है कि जब तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होगी तब तक मृतका शव को लेकर नहीं जाएगें। पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की गई।

पुलिस ने अब उसके खिलाफ धारा 354, 354ए, 279, 337, 304 के तहत मामला दर्ज किया है। अस्पताल में जुटे ग्रामीणों ने पुलिस अफसरों को दो टूक कह दिया है कि आरोपी की गिरफ्तारी न होने तक वे सब का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम करवा मोर्चरी में रखवा दिया। पुलिस ने धारा 354 354ए 279 337 304 ए के तहत मामला दर्ज किया था। लेकिन परिजन व ग्रामीणों ने एसपी से बात कर दारा 304 ए हटाकर उसकी जगह धारा 304 करवाई। बाढ़ड़ा के पूर्व विधायक सुखविंदर मांढ़ी देर शाम नागरिक अस्पताल महेंद्रगढ़ में पहुंचे।

सोमवार को सुबह परिजन व ग्रामीण नागरिक अस्पताल में एकत्रित हुए। वहां उन्होंने धरना प्रदर्शन किया उन्होंने पुलिस प्रशासन से मांग की कि जब तक आरोपी नवीन जो कि सीआरपीएफ में कार्यरत है, को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा तब तक वे शांतिपूर्ण धरना देंगे और शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

हालांकि ग्रामीणों ने पहले तो आरोपी व पुलिस पर मिलीभगत के आरोप लगाकर शव लेने से ही मना कर दिया था। मौके पर महेंद्रगढ़ शहर थाना प्रभारी देवेंद्र, सदर थाना प्रभारी मूलचंद तथा सतनाली थाना प्रभारी ब्रह्मप्रकाश ने मौके पर पहुंचकर मृतका युवती के परिजनों को समझाते रहे।

बाद में शव लेकर गांव की ओर रवाना हो गये। ग्रामीणों ने कहा कि वह गांव के पास रोड पर शव रखकर जाम लगाएंगे। पुलिस परिजनों को समझाने में जुटी हुई है।

घायल ने सुनाई पुलिस को आपबीती

बता दें कि रविवार को नागरिक अस्पताल महेंद्रगढ़ में उपचाराधीन घायल ममता ने पुलिस में दी शिकायत में बताया कि वह और उसकी चचेरी बहन मोनिका अपने गांव के बस स्टैंड गोपालवास (चरखी दादरी) पर खड़ी हुई थी उसी समय गांव का नवीन नाम का लड़का पीछे से बाइक लेकर आया। वह उसके साथ उसकी बाइक पर बैठ गई और सतनाली के लिए चल पड़ी। वह सतनाली में जलवा का सामान खरीदने के लिए जा रही थी।

वह (ममता) नवीन के पीछे बैठी हुई थी और मेरे पीछे मोनिका बैठी हुई थी। थोड़ी दूर चलने के बाद नवीन चलती बाइक पर ही उनसे छेड़खानी करने लगा । उसने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया । बाइक रोकने के लिए उसने कहा तो नवीन ने अपनी बाइक नहीं रोकी और बाइक की स्पीड और तेज कर दी। वे गोपालवास सतनाली के बीच हरेंद्र के खेत के पास पहुंचे तो नवीन ने उन को धक्का दे दिया। दोनों बाइक से नीचे गिर गई। वह बाइक लेकर वहां से भाग गया। इस हादसे में मोनिका के सिर में चोट लगने के कारण मौके पर ही मौत हो गई ‌। जबकि ममता गंभीर रूप से घायल हो गई।

error: Content is protected !!