आए दिन भर्तियों में चल रहा पर्ची व खर्ची का गौरखधंधा से हरियाणा के युवाओं का भविष्य हुआ अंधकारमय

कैथल, 11 मार्च 2023 – भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के महासचिव व सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने हरियाणा की गठबंधन भाजपा जजपा सरकार पर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ व धोखा देने का आरोप लगाया। सुरजेवाला ने कहा कि प्रदेश में चल रहे भर्तियों में नित पर्ची व खर्ची का गौरखधंधा ने हरियाणा प्रदेश के युवाओं के भविष्य को अंधकारमय बनाने का काम किया है।

सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में अब पुलिस के 6,600 भर्ती सिपाहियों में से 833 पुरुष कांस्टेबल व 111 महिला कांस्टेबल बायोमेट्रिक्स देने और नौकरी लेने ही नहीं आए। 44 कांस्टेबल के बायोमेट्रिक्स फर्जी पाए गए। 250 सिलेक्टेड कांस्टेबल के बायोमेट्रिक्स संदेह के घेरे में हैं। जो ये प्रमाणित करता है कि भाजपा जजपा सरकार में पर्ची खर्ची और फर्जीवाड़ा से युवाओं के हकों को मारने व उनके हितों को कुरेदने का काम किया है।

सुरजेवाला ने कहा कि आए दिन युवा नौकरी के लिए धक्के खाते घूम रहे हैं, पेपर तैयारी के लिए लाखों रुपये कोचिंग सेंटरों को दे चुके हैं। रोज़ सुबह उठ कर महीनों दोड़ लगाते रहे हैं, साल 2020 से ज़िंदगी के 3 साल भर्ती के इंतज़ार में निकल गए और अब पता चल रहा है कि पूरी भर्ती में फर्जीवाड़ा था। नाम किसी का, पेपर में कोई और बैठा था। अब लाखों बच्चे अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री खट्टर व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से जवाब मांगते हुए सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा-जजपा सरकार बताएं कि युवाओं की ज़िंदगी के तीन साल कौन वापस लैटाएगा? इस फर्जीवाडे़ के लिए खट्टर-दुष्यंत चौटाला जुम्मेवारी क्यों नहीं ले रहे? आखिर कब तक युवाओं की इस चुप्पी के साथ नाजायज खिलवाड़ किया जाएगा? क्या सरकार के संरक्षण के बिना इतना बड़ा खेल खेला जाना उचित है? आखिर क्यों दोषियों पर कार्रवाही नहीं की जा रही?

error: Content is protected !!