कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने दिया LIC शाखा प्रबंधक को ज्ञापन !

नरवाना,10 मार्च 2023 – भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं सांसद श्री रणदीप सिंह सुरजेवाला जी के निर्देशानुसार हरियाणा के नरवाना में अडानी विवाद में शुक्रवार को कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने LIC कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने अडानी ग्रुप और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और PM पर भी जमकर निशाना साधा।

गौरतलब है कि हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर में गिरावट आई है। परिणाम यह हुआ कि दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स रहे उद्योगपति गौतम अडानी टॉप-20 की लिस्ट से भी बाहर हो गए हैं। इस दौरान यह जानकारी सामने आई है कि बीमा कंपनी LIC ने अडानी ग्रुप में निवेश किया हुआ है।

वहीं SBI ने गौतम अडानी को 21 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का कर्ज दिया है। अब कांग्रेस का आरोप है कि LIC और SBI ने गरीब और मध्यम वर्ग की गाढ़ी कमाई को वित्तीय जोखिम में डाल दिया है।

धरने पर बैठे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चौधरी बृजेंद्र सिंह सुरजेवाला जी की अध्यक्षता में आज एलआईसी कार्यालय के सामने भाजपा सरकार और अडानी के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। इसको लेकर चौधरी बृजेंद्र सिंह सुरजेवाला जी ने कहा की आज अडानी ने केंद्र सरकार के साथ मिलकर देश को बर्बाद कर दिया है। और देश की अर्थव्यवस्था को जमीन पर ला दिया है। उन्होंने बताया कि अडानी ने सरकार के सहयोग से एक राजमहल बनाकर तैयार किया था, वह आज ताश के पत्तों की तरह बिखर गया है। हिंडनबर्ग ने इसका खुलासा किया तो सरकार ने उसको पकड़ने की बजाय इस मामले को दबा दिया।

सुरजेवाला ने कहा कि जब इस मामले में उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे और राहुल गांधी ने लोकसभा में मुद्दा उठाया तो उस मुद्दे को लिस्ट से काट दिया गया। क्योंकि सरकार इस मामले से जवाब देने से बचना चाहती है। अडानी और केंद्र की भाजपा सरकार ने मिलकर देश को लूटा है और अडानी के सहयोग से सरकार ने जनता के पैसे का दुरुपयोग किया है और आज देश की जो हालत है यह केंद्र सरकार और अडानी की वजह से बनी हुई है।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य सतबीर दबलैन ने कहा कि सरकार इस पर जवाब क्यों नहीं दे रही। इसी को लेकर उन्होंने आज 6 मार्च से लेकर 13 मार्च तक देश में सभी जगहों पर एलआईसी और भारतीय स्टेट बैंक के सामने बैठकर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा अडानी और सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किए जा रहे हैं। जिन लोगों का पैसा एलआईसी में लगा हुआ था, वह आज डूबने के कगार पर है। बैंक भी दिवालिया होने के कगार पर है। धरने के बाद कांग्रेस नेताओं ने एलआईसी शाखा प्रबंधक को इस मुद्दे पर ज्ञापन भी दिया।

धरने पर मौजूद हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य दिलबाग सिंह नैन ने कहा कि सरकार ने जिस तरह से अडानी के साथ मिलकर देश को लूटा है इस बारे में सरकार को और देश के प्रधान मंत्री मोदी को देश की जनता को बताना चाहिए कि आज जो देश की हालत है वह किस वजह से है। लेकिन सरकार देश की जनता को गुमराह कर रही है और दूसरे मुद्दों पर भटका कर जनता के ध्यान को इस तरफ से भटका रही है।

नरवाना युवा कांग्रेस के हल्का प्रधान अभिषेक नैन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी 13 मार्च को ‘चलो संसद की ओर’ कार्यक्रम कर रही है और देश की जनता के साथ मिलकर उनकी पार्टी संसद पर धरना प्रदर्शन करेगी और सरकार से जवाब मांगेगी।

आज हिंदुस्तान की जनता के कुछ सवालों का जवाब प्रधानमंत्री मोदी जी को देना पड़ेगा।

  1. आखिर क्यों PM, FM, SEBI, ED, IT, CBI आजाद भारत के सबसे बड़े कांड पर खामोश है ?
  2. आखिर क्यों LIC, SBI, जैसे संस्थानों पर दबाव बनाकर अडानी को मालामाल किया गया ?
  3. सदन में चर्चा और JPC जांच की मांग से क्यों भाग रही है सरकार ?

मोदी जी निश्चित रूप से भारत वर्ष को इन सवालों का जवाब देना पड़ेगा !!!
इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता जगरूप सिंह सुरजेवाला, रामपाल उझाना, पार्षद आशुतोष शर्मा,पूर्व चेयरमैन गंगा सिंह लोहचब,कृष्ण चोपड़ा,डॉ शमशेर नैन,प्रवीण शर्मा,पूर्व पार्षद रणधीर नैन,जयप्रकाश प्रधान दबलैन,राजू सेतिया,उमेश रहेजा,बिट्टू सेतिया,बेल्लू राम ढिल्लो,जोगीराम चोपड़ा,रघुवीर सिंह ढिल्लों,अखिल नैन,धर्मपाल मोर,परवान खान,बाला शर्मा,रामफल मोर,आभेराम फुलिया कलां समेत सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे।