कनीना में कांग्रेस का एसबीआई के सामने धरना प्रदर्शन

भाजपा सरकार पर बरसे नेता बोले अडानी समूह में निवेश जोखिम पूर्ण

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कनीना एसबीआई के बाहर धरना प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं व नेताओं ने केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। अडानी समूह में एलआईसी व एसबीआई जैसी सरकारी संस्थाओं के जोखिम भरे लेनदेन के खिलाफ नाराजगी जताई। धरने प्रदर्शन का मंच संचालन कृष्ण प्रकाश ने किया।

पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह ने कहा कि आम भारतीय की कीमत पर अपने करीबी दोस्तों व चुनिंदा अरबपतियों को फायदा पहुंचाने की मोदी सरकार की नीतियों से पूरा देश खासकर मध्यम वर्ग बेहद चिंतित है। मोदी सरकार द्वारा अडानी समूह में एलआईसी और एसबीआई जैसे सरकारी संस्थानों के बेहद जोखिम भरे लेन-देन पर रोक जरूरी है।

इनमें निवेश ने भारत के करीबन 29 करोड एलआईसी पॉलिसी धारकों और एसबीआई के करीबन 45 करोड खाताधारकों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। पूर्व मंत्री ने कहा कि एलआईसी और एसबीआई जैसे संस्थान हमारे देश का गौरव है वह करोड़ों भारतीयों की कमाई से बने हैं।

केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा अपने अरबपति दोस्तों को फायदा पहुंचाने के इरादे से एलआईसी, एसबीआई व अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों ने अडानी समूह में निवेश किया है। जिससे पिछले कुछ दिनों में एलआईसी के 29 करोड पॉलिसी धारकों और निवेशकों को करीबन 33000 करोड का नुकसान झेलना पड़ा। इसी प्रकार एसबीआई और अन्य भारतीय बैंकों ने अडानी समूह को भारी मात्रा में ऋण दिया जिससे अदानी समूह पर भारतीय बैंकों का लगभग 80 हजार करोड रुपए बकाया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!