होलिका दहन के समय हाई वोल्टेज बिजली तार टूटने से हुआ था बड़ा हादसा

सीटीएम के आश्वासन के बाद जाम हटा

भारत सारथी, कौशिक

नारनौल। गांव मांदी में मंगलवार देर शाम को होलिका दहन के समय 11000 वोल्टेज की लाइन तार टूटकर गिरने से हुई बच्ची की मौत के मामले में बुधवार को ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे नंबर 148 बी पर जाम लगा दिया । जाम लगाने वाले ग्रामीण बच्ची के पिता को अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी लगाने और इस हादसे में घायल हुए अन्य के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की मांग कर रहे थे। 2 घंटे तक दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। सीटीएम के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने जाम खोला।

मंगलवार देर शाम को होलिका दहन के समय गांव मांदी में 11000 वोल्टेज के तार टूटकर बच्ची व अन्य लोगों पर गिर गए थे। जिससे 7 वर्षीय महक नामक बच्ची की मौत हो गई थी । वहीं इस हादसे में दो महिलाओं सहित तीन अन्य घायल हो गए थे। जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

बच्चे का पोस्टमार्टम बुधवार सुबह हुआ। पोस्टमार्टम के बाद ग्रामीणों ने गांव मांदी के बस स्टैंड पर नेशनल हाईवे नंबर 148 बी को जाम कर दिया। जाम लगाए हुए ग्रामीण मांग कर रहे थे कि बच्ची के परिजनों को अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी दी जाए तथा इस हादसे के जिम्मेवार लापरवाह बिजली विभाग के अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाए।

इसके अलावा इस हादसे में जो भी घायल हुए हैं उनको भी सरकार मुआवजा दे। जाम की सूचना मिलने के बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस प्रशासन पहुंचा। पुलिस ने ग्रामीणों से जाम खोलने की अपील की लेकिन ग्रामीण टस से मस नही हुए। इसके बाद करीब 2 घंटे बाद सीटीएम मंगल सिंह पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से बात की और उनकी बातों को सुना। उन्होंने ग्रामीणों की मांगे को जायज मानते हुए उसे सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। उनके आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने जाम हटाया।

error: Content is protected !!