गुरुग्राम: 06 मार्च 2023 -प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष दिनांक 07.03.2023 व दिनांक 08.03.2023 को होली व फाग (धुलण्डी) का त्यौहार मनाया जाएगा। कुछ असामाजिक व शरारती प्रवृति के लोगों द्वारा लङाई-झगडा करने व नशीले पदार्थों का प्रयोग करके शान्ति भंग करने संभावना बनी रहती है।

इसको मध्यनजर रखते हुए पुलिस आयुक्त महोदया, गुरुग्राम के आदेशानुसार गुरुग्राम पुलिस द्वारा होली के इस पावन पर्व पर शान्ति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए गुरुग्राम में सख्त सुरक्षा प्रबन्ध हैं।▪️इस अवसर पर शान्ति व सुरक्षा बनाए रखने के लिए पहले 65 अतिरिक्त पुलिस नाके लाए गए हैं। गाड़ी/बाइक आदि पर सवार होकर हुड़दंग करके शान्ति भंग करने वालों के विरुद्ध गुरूग्राम पुलिस द्वारा नियमानुसार सख्त कार्यवाही की जाएगी। भीङभाङ वाले ईलाकों में गस्त के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। यातायात को सुचारु रुप से चलाने के लिए समुचित संख्या में यातायात पुलिसकर्मियों को नियुक्त किया गया है। गुरुग्राम में संवेदनशील क्षेत्रों को चिन्हित करके समुचित संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

इसके अतिरिक्त भीङभाङ वाले इलाकों में जैसे-सिनेमा हाल, माल्स, बस स्टैन्ड व रेवले स्टेशन इत्यादि पर विशेष दिशा-निर्देशों के साथ पुलिस बल तैनात किया गया है। होली दहन के स्थानों पर भी समुचित संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए है। तेज गति व नशे की हालत में वाहन चलाने वालों व कानून व्यवस्था भंग करने वालों पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी। सभी थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी व अपराध शाखा प्रभारी भी नियमित रुप से अपनी पुलिस टीमों के साथ गस्त करेंगे।

गुरुग्राम पुलिस होली के पावन पर्व पर आमजन की शुभकामनाएं देते हुए अपील करती है कि इस पावन पर्व पर शान्ति व कानून व्यवस्था बनाए रखे व किसी भी प्रकार की वारदात घटित होने पर उसकी सूचना पुलिस को दें। गुरूग्राम पुलिस आपकी सेवा में तत्पर है।

error: Content is protected !!