भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। आशा कार्यकर्ता यूनियन हरियाणा सम्बन्धित स्कीम वर्कर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया व एआईयूटीयूसी की जिला की आशा कार्यकर्ताओं की मीटिंग पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में जिला प्रधान आशा देवी की अध्यक्षता में हुई । मीटिंग का संचालन जिला सचिव मधु देवी ने किया।

मीटिंग के पश्चात आशा कार्यकर्ताओं ने जिला प्रधान आशा देवी व जिला सचिव मधु देवी तथा एआईयूटीयूसी जिला प्रधान मास्टर सुबे सिंह के नेतृत्व में अपनी लम्बित वाजिब मांगों का ज्ञापन सिविल सर्जन के माध्यम से निदेशक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग पंचकूला के नाम सिविल सर्जन, नारनौल को सौंपा।

सिविल सर्जन ने स्थानीय मांगों को तत्परता से हल करने तथा राज्य स्तरीय मांगों को अपनी ओर से राज्य सरकार को शीघ्र ही

भिजवाने का भरोसा दिलाया। जिला सचिव मधु देवी ने मीटिंग में आशा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए  कहा कि आशा कार्यकर्ताओं के मानदेय में पिछले 7 सालों से कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है, जबकि आशा कार्यकर्ताओं के काम में वृद्धि हुई है।

आशा कार्यकर्ताओं के कोरोना काल से अब तक के स्वास्थ्य सेवाओं की विश्व स्वास्थ्य संगठन तक ने आशाओं के सराहनीय कार्यों को सराहा है। अतः आशा कार्यकर्ताओं को न्यूनतम वेतन रूपए 24000 लागू करना व आशा कार्यकर्ताओं को‌ सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिया जाना, आशा कार्यकर्ताओं के सराहनीय सेवाओं का सच्चा सम्मान होगा । 

ज्ञापन के माध्यम से सरकार से मांग की गई है कि पिछले 7 सालों से  आशा कार्यकर्ताओं के मानदेय में कोई वृद्धि नहीं हुई है अतः न्यूनतम वेतन 24000 रूपए लागू किया जाए, आशा कार्यकर्ताओं को सरकारी कर्मचारी का दर्जा देने, प्रत्येक गांव में

आशा रूम के नाम से कार्यालय बनवाने, सरकारी अस्पतालों में

रिटायरिंग रूम बनवाने, एनसीडी का कार्य ऑफ लाइन से ही 

करवाए जाने सहित मांगों को स्वीकार किए जाने की पुरजोर मांग की गई । आज की मीटिंग में निर्मला,मन्जू, नूतन, शकुन्तला, ज्योति, सरिता, अनुराधा, राजेश, लक्ष्मी, प्रेमलता, सुशीला, ललिता, सरला, राजबाला,सजना, सीमा सहित जिला भर की सैकड़ों आशा कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

error: Content is protected !!