महंगाई बेरोजगारी व अन्य मुद्दों को लेकर सरकार को कोसा

भारत सारथी/कौशिक 

नारनौल। महेंद्रगढ़ व नांगल चौधरी में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सोमवार को महंगाई बेरोजगारी व अन्य मुद्दों को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व महेंद्रगढ़ में विधायक राव दान सिंह, नांगल चौधरी में पूर्व विधायक पंडित राधेश्याम शर्मा ने नेतृत्व किया।

महेंद्रगढ़ में कांग्रेस कार्यकर्ता विधायक राव दान सिंह के नेतृत्व में हुड्डा पार्क में एकत्रित हुए। इसके बाद शहर के बस स्टैंड रोड, आईटीआई रोड, बालाजी चौक, भगवान परशुराम चौक व सैनीपुरा होते हुए लघु सचिवालय पहुंचे। केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। बाद में एसडीएम असित कुमार को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।

विधायक राव दान सिंह ने कहा कि प्रदेश में लगातार महंगाई बढ़ रही है इस महंगाई के दौर में आज आम जन का जीवन यापन करना मुश्किलों का बना हुआ है। पिछले दिनों सरकार ने गैस के दामों में बढ़ोतरी करके आम आदमी की कमर तोड़ दी। उन्होंने मांग की कि लगातार बढ़ रही इस महंगाई पर लगाम लगाई जाए । कांग्रेसी विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार ने 9 साल के कार्यकाल में युवाओं के सामने रोजगार की समस्या पैदा हो गई जिसके कारण प्रदेश में बेरोजगारों की फौज खड़ी हो गई।

उन्होंने कहा कि हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय में मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा की गई थी, परंतु सरकार के उदासीन रवैया के कारण मेडिकल कॉलेज खोलने की प्रक्रिया पर काम शुरू नहीं किया जा रहा। गांव खुड़ाना में आईएमटी का शिलान्यास किया गया था। परंतु कई वर्ष बीत जाने के बाद भी आईएमटी शुरू नहीं हो पाई। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जिला महेंद्रगढ़ में पाड़ा गिरने के कारण किसानों की सरसों की फसलों को भारी नुकसान हुआ है इसको लेकर विशेष गिरदावरी की मांग की गई थी परंतु सरकार की तरफ से स्पेशल गिरदावरी नहीं करवाई जा रही।

पंडित राधेश्याम के नेतृत्व में नांगल चौधरी में धरना प्रदर्शन

उधर नांगल चौधरी में भारतीय स्टेट बैंक के सामने पूर्व विधायक पंडित राधेश्याम शर्मा ने धरना देते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। भाजपा की दमनकारी व तानाशाही सरकार के खिलाफ  जमकर नारेबाजी की गई। इस धरना-प्रदर्शन में सत्यपाल दहिया पूर्व चेयरमैन, जसवन्त सिंह शेरावत, विनोद यादव पूर्व जिला पार्षद मुख्य रूप से उपस्थित थे। मंच संचालन दारा सिंह पूर्व सरपंच ने किया। धरना-प्रदर्शन मे कांग्रेसी कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए राधेश्याम शर्मा ने कहा कि केन्द्र सरकार ने अनाज, आटा, दूध, दही, सब्जिया, तिलहन व मसाले दाल, पेंसिल, कापी, किताब जैसी वस्तुओं पर टैक्स लगा दिया। जिससे मंहगाई बेतहासा बढ गई है। डीजल,  पेट्रोल गैस की कीमत आम आदमी की पहुंच से बाहर हो गई है।

उन्होंने अपने संबोधन में पंचकूला में हाल ही में नवनिर्वाचित सरपंचों के ऊपर पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज की जमकर निंदा की । उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि आज का विरोध प्रदर्शन  हिंडनबर्ग की हालिया रिपोर्ट जिसने  प्रधानमंत्री व भाजपा सरकार की अडानी के पक्ष में क्रोनी कैप्टिलिज्म की नीति की पोल खोल दी है को लेकर है जिसमें भाजपा सरकार की इस आमजन विरोधी नीति के विरोध किया गया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व विधायक राधेश्याम शर्मा ने कहा है कि अडानी ग्रुप समूह को जनता के खून पसीने का धन लूटने की छूट प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने दे रखी है। जिसके कारण  15 जनवरी से 23 फरवरी तक दस लाख पचास हजार करोड़ की हानि इस ग्रुप के शेयर मे हुई। इसी तरह से अकेली संस्था एलआइसी के 83000 करोड़ के शेयरों की कीमत 39000 करोड़ रह गई। इसकी वजह से तीस हजार करोड़ पॉलिसी धारकों को 44000 करोड़ का नुकसान हुआ। 

उन्होंने कहा कि इस तरह से प्रधानमन्त्री ने देश की आम जनता की बजाय अपने उधोगपति मित्र की सहायता की है। इसके कारण देश की अर्थ-ववस्था की हानि हुई है और देश का विकास का काम रुका है तथा विदेशो मे देश की साख गिरी है। हाथ से हाथ जोङो अभियान को शहर, गांव, गली गली मे और घर-घर मे जाकर हमारी टीम जनता के बीच सरकार की असलियत रखेगी । बीजेपी कि केन्द्र और हरियाणा की सरकार हर मोर्चे पर फेल हो गई है। देश मे मंहगाई, बेरोजगारी भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। लगभग पांच लाख लोगो के राशनकार्ड काट दिए गए है। सरकारी कर्मचारियों पर अत्याचार बढे है । पुरानी पेंशन की बहाल नही की जा रही है। पंचकूला में सरपंचो पर बेरहमी से लाठीचार्ज किया गया है। हम इस लाठीचार्ज की कड़े शब्दो मे निंदा करते है।

धरना -प्रदर्शन को सत्यपाल दहिया,विनोद यादव, जसवंत सिंह शेरावत, धर्मपाल शर्मा, ने भी संबोधित किया ।इस अवसर पर रामस्वरूप नम्बरदार, बलबीर सरपंच, शिंभू सरपंच, छोटेलाल यादव, रामचंद्र यादव, हरचंद यादव, विपिन शर्मा मदनलाल शर्मा रमेश यादव सुभाष  रावत,किशन, नरेश, चौधरी रोहतास  सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

error: Content is protected !!