दुकान का ताला तोड़कर की चेकिंग, चेन्नई गेहूं का स्टॉक कब मिला
नारनौल के डिपो में बेकार गेहूं आया उपभोक्ताओं ने लेने से किया इनकार

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। गांव आकोदा में एक राशन डिपो पर सीएम फ्लाइंग व खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने रेड की। रेड की सूचना पाकर डिपो धारक मौके से फरार हो गया। उच्च अधिकारियों के आदेश के बाद डिपो का ताला तोड़कर चेकिंग की गई । जिसके अंदर चीनी व अनाज का स्टॉक कम पाया गया। इसकी शिकायत खाद्य आपूर्ति विभाग के निरीक्षक ने महेंद्रगढ़ सदर थाना पुलिस ने दी है। वहीं दूसरी ओर नारनौल के कुछ डिपो में राशन के वितरण के लिए आया गेहूं इतना खराब है कि इसे पशु-पक्षी भी नहीं खा सकते। उपभोक्ताओं ने इसे लेने से इनकार कर दिया। उपभोक्ताओं का कहना है कि उन्हें अच्छी क्वालिटी का गेहूं मिलना चाहिए।

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के निरीक्षक प्रवीण कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री छापामार दल के साथ गांव आकोदा के राजवीर सिंह के राशन डिपो का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान मौके पर बाजरा व चीनी का स्टॉक सही नहीं मिला। राजवीर निवासी आकोदा को फोन से सूचित करने पर भी वह नहीं पहुंचा और फोन बंद कर दिया। इसके खिलाफ सदर थाना महेंद्रगढ़ में शिकायत दी गई है।

मुख्यमंत्री छापामार दल में निरीक्षक सुनील कुमार, उप निरीक्षक कर्मपाल, अजय कुमार, खाद्य आपूर्ति विभाग से निरीक्षक प्रवीण कुमार गुप्तचर विभाग से हिम्मत सिंह नवीन कुमार अजय कुमार शामिल थे।

एक तरफ सीएम फ्लाइंग, गुप्तचर विभाग और खाद्य आपूर्ति विभाग जिले में राशन डिपो की चेकिंग कर कमी पाए जाने पर कार्यवाही कर रही है। वही नारनौल के राशन डिपो में गेहूं को लेकर खाद्य आपूर्ति विभाग मौन है। कोई अधिकारी इस खराब गेहूं की आवक को लेकर बोलने के लिए तैयार नहीं है। नारनौल के उपभोक्ताओं ने राशन डिपो से गेहूं लेने से इन्कार कर दिया। राशन डिपो होल्डर का कहना है कि इसमें इसकी क्या गलती है गोदाम से जैसा आया है वह वैसा ही तो वितरण करेगा। उसने कहा कि इसके लिए उसने खाद्य आपूर्ति विभाग को शिकायत की है लेकिन विभाग टालमटोल कर रहा है। उपभोक्ताओं का कहना है कि सीएम फ्लाइंग और गुप्तचर विभाग को इस और भी ध्यान देना चाहिए।

error: Content is protected !!