खेडक़ी दौला में अनाधिकृत निर्माण को किया गया धराशायी

– सहायक अभियंता संत सुहाग के नेतृत्व में इनफोर्समैंट टीम ने की कार्रवाई

गुरूग्राम, 15 फरवरी। नगर निगम गुरूग्राम की सीमा में किसी भी प्रकार का निर्माण शुरू करने से पूर्व बिल्डिंग प्लान स्वीकृत करवाना अनिवार्य है। बिना पूर्व स्वीकृति के किए जाने वाले निर्माणों को तोडऩे की कार्रवाई इनफोर्समैंट टीमों द्वारा की जा रही है।

इसी कड़ी में बुधवार को गांव खेडक़ी दौला में अनाधिकृत रूप से निर्माणाधीन एक भवन को धराशायी किया गया है। सहायक अभियंता संत सुहाग के नेतृत्व में कनिष्ठ अभियंता प्रदीप कुमार व मनोज कौशिक की टीम जेसीबी लेकर गांव खेडक़ी दौला में पहुंची। यहां पर एक व्यक्ति द्वारा अनाधिकृत रूप से भवन का निर्माण करवाया जा रहा था। टीम ने जेसीबी की मदद से मौके पर ही निर्माणाधीन भवन को जमींदोज करने की कार्रवाई की। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात रहा।

उल्लेखनीय है कि नगर निगम गुरूग्राम क्षेत्र में अनाधिकृत निर्माणों, अतिक्रमण तथा अवैध कब्जों के खिलाफ कार्रवाई के लिए चारों जोनों में अलग-अलग इनफोर्समैंट टीमें बनी हुई हैं। इन टीमों का इंचार्ज सहायक अभियंता स्तर के अधिकारियों को बनाया गया है तथा उन्हें ही ड्यूटी मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी भी दी हुई है। ये टीमें अपने-अपने आवंटित जोन में लगातार निगरानी कर रही हैं तथा अनाधिकृत निर्माणों, अवैध कब्जों और अतिक्रमण के खिलाफ लगातार कार्रवाई टीमों द्वारा की जा रही है।

Previous post

मुख्यमंत्री ने रोहतक में महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में विवेकानंद पुस्तकालय विस्तारण भवन का किया उद्घाटन

Next post

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय को मिला कैल्शियम फोर्टीफाईड घी का पेटेंट

You May Have Missed

error: Content is protected !!