एचपीएससी को तुरंत प्रभाव से भंग करे हरियाणा सरकार : डॉ. सुशील गुप्ता
हरियाणा के बेरोजगार युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करना बंद करे खट्टर सरकार : डॉ. सुशील गुप्ता

हिसार, 11 फरवरी – हरियाणा बेरोजगारी में सबसे आगे है। हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन ने पेपर लीक के मामले में नए रिकॉर्ड कायम किए हैं। ऐसा ही एक मामला पशु चिकित्सक की परीक्षा का सामने आया है। ये बात आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने कही। वे शनिवार को हिसार में प्रेस वार्ता में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी समय समय पर पेपर लीक के मुद्दे उठाती आई है। हरियाणा में लगातार पेपर लीक हो रहे हैं। हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन ने पेपर लीक के मामले में नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। उन्होंने कहा कि वर्षों की मेहनत के बाद कोई अभ्यर्थी पेपर देता है। पेपर लीक होने के बाद वो ओवरएज हो जाता है। वहीं हाल ही में हरियाणा सरकार ने 13 हजार सरकारी पदों को खत्म कर दिया। पहले तो नौकरी ही नहीं है। अगर परीक्षा होती हैं तो लीक हो जाती हैं।

आप प्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि पशु चिकित्सक की परीक्षा 15 जनवरी 2023 को हुई। 383 पदों के लिए परीक्षा में जिन्होंने आवेदन किया था, उनके पास परीक्षा से पहले व्हाट्सएप कॉल आनी शुरू हो गई। उनको बोला गया कि नोएडा और दिल्ली में पेपर को पढ़वाने की बात की गई। पैसों को लेकर फोन कॉल आने शुरू हो गए। हाईकोर्ट ने इस परीक्षा के रिजल्ट पर रोक लगा दी। हरियाणा सरकार को नोटिस भी दिया।

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि मैं हरियाणा सरकार से मांग करता हूं कि एचपीएससी को भंग किया जाए। उन्होंने कहा कि जो अधिकारी पर्ची और खर्ची की सेटिंग्स करते हैं उनके खिलाफ कार्रवाई हो। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता प्रदेश सरकार से हिसाब मांगती है कि आखिर कब तक पेपर लीक होते रहेंगे। इस मौके पर संजय सातरोडिया, लक्ष्य गर्ग, दलबीर किरमारा, बी एल शर्मा, जगदीश तायल, वीरेंद्र शर्मा राजवीर पुनिया, अशोक शास्त्री, सीतारम, श्रीकांत योगी, दिव्या मेहता, सरोज शर्मा, संजय बुरा, उमेश शर्मा, उजाला महेशवाल, रोहित, विजय, संदीप, राहुल मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!