तलवण्डी राणा रोड मुद्दे को कांग्रेस विधानसभा में उठाएगी : जेपी
– जेपी, घोलू गुर्जर एडवोकेट सहित अनेक नेता पहुंचे धरनास्थल पर –

हिसार 12 फरवरी : तलवण्डी राणा गांव में बरवाला रोड़ बचाओ संघर्ष समिति का धरना छठे दिन भी शांतिपूर्वक जारी रहा। संघर्ष समिति के अध्यक्ष ओमप्रकाश कोहली की अध्यक्षता मेें रविवार को हजारों की संख्या में लोग धरने में शामिल हुए। धरना स्थल पर बीड़ बबरान गुरुद्वारा कमेटी ने लंगर का आयोजन शुरू कर दिया है। अनेक राजनीतिक, सामाजिक व किसान यूनियनों के लोग अपने समर्थकों सहित धरने पर पहुंचे तथा धरने का अपना पुरजोर समर्थन दिया।

तीन बार हिसार से सांसद रहे पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयप्रकाश उर्फ जेपी अपने काफिले के साथ पहुंचे तथा धरने को अपना समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने जिस एयरपोर्ट के चलते तलवण्डी राणा का यह मार्ग बन्द किया है, वह प्रस्तावित ही नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग एयरपोर्ट के फर्जी जुमले को लेकर लोगों के बीच जा रहे हैं। कांग्रेस पार्टी की ओर से उन्होंने धरने को पूर्ण समर्थन देते हुए कहा कि विधानसभा में विपक्ष के नेता चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने उन्हें अपनी ओर से यहां भेजा है तथ आश्वासन दिया है कि आने वाले विधानसभा सत्र में कांग्रेस इस मामले को पुरजोर तरीके से विधानसभा में उठाएगी। धरनारत लोगों के सम्बोधित करते हुए जेपी ने कहा कि जहां भी हमारी आवश्यकता होगी, कांग्रेस का एक-एक वर्कर आपके साथ खड़ा मिलेगा।

धरने पर पहुंचे भाजपा के जिला सचिव घोलू गुर्जर एडवोकेट ने कहा कि तलवण्डी राणा मेरा परिवार है, यदि सरकार ने इन्हें मार्ग नहीं दिया तो वे अपने पद से इस्तीफा देने के तैयार हैं। घोलू गुर्जर के छोटे भाई हिसार नगर निगम में भाजपा के डिप्टी मेयर हैं। समिति अध्यक्ष ओमप्रकाश कोहली एडवोकेट ने धरनास्थल के चारों और काले झण्डे लगाकर सरकार का विरोध किया।

एडवोकेट कोहली ने धरनास्थल पर पहुंचे थाना प्रभारी मंदीप सिंह को बताया कि जो रास्ता सरकार ने तलवण्डी आने के लिए दिया है वह बहुत खतरनाक है। कोहली ने बताया कि चार दिन के अंदर ही तलवण्डी बाईपास व ढंढूर वाले कट पर चार हादसे हो चुके हैं तथा तलवण्डी बाईपास पर भी तीन हादसों में लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज गांव में करवाया गया। उन्होंने थाना प्रभारी के माध्यम से पुलिस अधीक्षक से मांग की कि जब तक हमें वैकल्पिक मार्ग नहीं मिल जाता तब तक तलवण्डी बाईपास के दोनों ओर स्पीड ब्रेकर बनवाएं जाएं। उन्होंने कहा कि यदि प्रशासन ब्रेकर नहीं बनाता है तो हम स्वयं यहां ब्रेकर का निर्माण करेंगे। कोहली ने बताया कि रास्ता बंद होने के कारण बसों की व्यवस्था न होने के चलते तलवण्डी के छात्र-छात्राओं, मजदूर, कर्मचारियों व महिलाओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कोई भी बस तलवण्डी बाईपास पर नहीं रूक रही। उन्होंने सरकार से इस समस्या के तुरंत समाधान की मांग की।

आज के धरने को पूर्व सांसद जयप्रकाश, पूर्व विधायक नरेश सेलवाल, कांग्रेस नेता धर्मबीर गोयत, पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर डी एन सैनी, भाजपा जिला सचिव घोलू गुर्जर एडवोकेट, हरियाणा कांग्रेस प्रवक्ता अश्विनी शर्मा, माईयड़ टोल किसान यूनियन हिसार रणवीर मलिक माईयड़, मनोज आधाना, दीपक सूरा पूर्व सरपंच बुगाना, बलजीत सिवाच पूर्व सरपंच, माया गुर्जर, बांदर लितानी, तलवण्डी राणा सरपंच दयाल सिंह मोलिया, पूर्व सरपंच उमेद सिंह, महेन्द्र कोहली पूर्व सरपंच तलवण्डी, अनु सूरा, बरवाल युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनोज कोहली एडवोकेट, राधेश्याम नम्बरदार, बरवाला से कांग्रेस प्रत्याशी रहे भूपेन्द्र गंगवा, भारतीय स्वर्णकार संघ अध्यक्ष छत्रपाल सोनी, सुरेश सोनी, सुरेन्द्र कोहली, राहुल कोहली, उमेद नम्बरदार, राजू तलवण्डी राणा, वजीर सिंह पूनिया, राजबीर खटाणा सहित अनेक ग्रामीणों ने अपना समर्थन दिया।

error: Content is protected !!