नांगल चौधरी निवासी गुलशन शर्मा को डॉक्टरेट उपाधी मिलने पर नांगल चौधरी विधायक ने दी शुभकामनाएं

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल । एमिटी विश्वविद्यालय जयपुर ने नांगल चौधरी निवासी गुलशन शर्मा पुत्री सुशील भारद्वाज को गोल्ड मेडल के साथ डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान की है। इस पर नांगल चौधरी विधायक डॉ अभय सिंह यादव ने उनके घर जाकर बधाई दी एवं उज्जवल भविष्य की कामना की।

गुलशन शर्मा को यह उपाधी पर्यावरण विज्ञान में शोध करने पर प्रदान की गई है। आज डॉ. गुलशन शर्मा का सम्मान करने के लिए नांगल चौधरी विधान सभा के विधायक डॉक्टर अभय सिंह यादव उनके निवास पर पहुंचकर उक्त छात्रा को सम्मानित किया।

इस मौके पर डॉ. यादव ने कहा कि एक साधारण परिवार में पैदा हुई बालिका ने उच्चत्म शिक्षा प्राप्त कर डॉक्टरेट की उपाधि हांसिल की है।

गुलशन शर्मा ने ना केवल अपने को बल्कि पूरी नांगल चौधरी विधानसभा को गौरवान्वित किया है। उन्होंने डा. गुलशन शर्मा को उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामना दी।

उन्होंने कहा कि इनके दादा वैद्य सुभाष चन्द्र शर्मा का भी समाज सेवा में अभूतपूर्व योगदान रहा है। साथ ही उनके पुत्र सुशील भारद्वाज का सामाजिक चिंतन व स्वतंत्रत लेखनी सदा बेबाक रही है।

उन्होंने इसे गौरव पूर्ण क्षण बताते हुए पूरे परिवार को बधाई दी। वहीं डॉ शर्मा ने इसका श्रेय पीएचडी के दौरान गाइड रही डॉक्टर ईरा उपाध्याय को दिया है।

बता दें की डॉ. शर्मा ने सरस्वती स्कूल नांगल चौधरी से 12 वीं तक शिक्षा प्राप्त करने के उपरांत वनस्थली विद्यापीठ निवाई राजस्थान से ग्रेजवेसन व पोस्ट ग्रेजुएशन करने के उपरांत एमिटी विश्वविद्यालय जयपुर में तीन वर्ष सोध कार्य के उपरांत ये डॉक्टरेट की उपाधी प्राप्त की है। वर्तमान में डॉ. गुलशन राजस्थान के अचरोल स्थित वसुंधरा पीजी महिला महाविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!