सीआईए नारनौल की टीम द्वारा अवैध शराब के कारोबार के मामले में Lake Forest L–1 वेस्ट गुरुग्राम के डायरेक्टरों को किया गिरफ्तार

मामले में अब तक 15 आरोपितों को किया जा चुका है गिरफ्तार

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। सीआईए नारनौल की पुलिस टीम ने गत 18 दिसंबर को भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की थी। यह शराब एक कंटेनर के जरिए गुजरात ले जाई जा रही थी। पुलिस ने अवैध शराब की 1023 पेटियों के साथ कंटेनर चालक और उसके साथी को गिरफ्तार किया था। आरोपितों के खिलाफ थाना सदर नारनौल में मामला दर्ज किया गया। इसके बाद सीआईए की टीम ने मामले में संलिप्त अन्य आरोपितों को गिरफ्तार किया गया था, जिनसे पूछताछ में मानेसर गुरुग्राम से अवैध शराब के गोदाम जो राधाकृष्ण उर्फ राधे के नाम था, का पता लगाया गया था कि वो अवैध शराब के कारोबार में पार्टनर थे। इस अवैध शराब के गोदाम से अवैध शराब की 106 पेटी बरामद की गई थी।

इस मामले में कार्रवाई करते हुए सीआईए नारनौल की टीम द्वारा Lake Forest L–1 सेक्टर–32 वेस्ट गुरुग्राम के Lake Forest Wine pvt. Ltd. के डायरेक्टरों राजन गांधी वासी गुरुग्राम और सुरेंद्र वासी सुजना थाना कलानौर रोहतक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने पता लगाया कि Lake Forest L–1 के गुरुग्राम में शराब के ठेके हैं। मानेसर गोदाम में Lake Forest L–1 के गुरुग्राम के शराब के ठेकों से शराब ले जाई जाती थी और वहां पर महंगे ब्रांड और डिफेंस के लेबल चिपकाए जाते थे।

इससे पहले मामले में कार्रवाई करते हुए सीआईए नारनौल की टीम द्वारा मामले में गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ में पुलिस ने पता लगाया था कि आरोपित यह शराब Sancheti Packaging Pvt. LTD Plot No. 102 Industrial Area Phase-1 Chandigarh से लेकर आते थे और जिसके लिए आरोपितों ने मानेसर गुरुग्राम में गोदाम बनाया हुआ था, उसके बाद गुरुग्राम मानेसर गोदाम में बोतलों पर महंगे ब्रांड के लेबल लगाकर दिल्ली, गुजरात व उतर प्रदेश में बेचते थे। जिससे आरोपितों को जो मुनाफा होता था, उसे अपने-अपने हिस्सों में बांट लिया जाता था। मामले में पुलिस द्वारा Sancheti Packaging Pvt. LTD Plot No. 102 Industrial Area Phase-1 Chandigarh चण्डीगढ के मालिक को भी गिरफ्तार किया गया था।

मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस द्वारा Sancheti Packaging Pvt. LTD का चंडीगढ़ से रिकॉर्ड प्राप्त किया गया, रिकॉर्ड के अनुसार पुलिस ने कंपनी के मालिक संजय को गिरफ्तार किया। जिससे पूछताछ में खुलासा हुआ कि कंपनी के मालिक अन्य 3 लोग हैं, जिनमें से एक मालिक नीरज पुंडीर उर्फ राजा वासी बलवा खेडी थाना चरखावल जिला मुजफ्फर नगर (यु.पी.) हाल आबाद फ्लैट नम्बर 303 हाऊसिंग बोर्ड चंडीगढ़ था, जबकि आरोपित संजय नीरज पुंडीर उर्फ राजा के पार्टनर का ड्राइवर था। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपित नीरज को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने पता लगाया था कि कम्पनी का लाइसेंस जारी करवाते समय आरोपित पुलिस से बचने के लिए अपने ड्राइवर, नौकर आदि को डायरेक्टर के रूप में नियुक्त कर देते थे।

इस मामले में पुलिस द्वारा पंद्रह आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिनमें आरोपित देवेन्द्र उर्फ टिल्लू वासी सेका नारनौल, गौरव वासी सेका नारनौल, प्रिंसपाल वासी नया गांव मोहाली पंजाब, सतेन्द्र उर्फ भण्डारी वासी सेक्टर 39बी चंडीगढं, दीपक गुलिया वासी दरियापुर बादली जिला झज्जर शराब की तस्करी करने का काम करते थे। आरोपित राधा कृष्ण उर्फ राधे वासी दुबलाना नारनौल का मानेसर गुरुग्राम में गोदाम था, जहां पर शराब की बोतलों पर महंगे ब्रांड के लेबल चिपकाए जाते थे।

आरोपित अंकुर वासी D-3 आदर्श नगर नियर मेरठ कॉलेज हाल 12D-4 हिंदुस्तान टाईमर अपार्टमन्ट फेस-1 मयुर विहार दिल्ली, आरोपित सौरभ कुमार वासी अमरोहा थाना अमरोहा जिला अमरोहा (यु.पी) हाल फ्लेट न. 124 महागुनपुरम गाजियाबाद यु.पी., आरोपित अनिल कुमार वासी टटीरी थाना बागपत जिला बागपत (यु.पी.) इस अवैध शराब के कारोबार में संलिप्त थे। आरोपित सुधीर उर्फ प्रिंस गांव मंढाना नारनौल, मन्जीत उर्फ मोटा वासी कादीपुरी नारनौल मानेसर गुरुग्राम गोदाम पर शराब की बोतलों पर लेबल लगाने का काम करते थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!