कलयुगी मां ही निकली सुराणा 2 साल के मासूम प्रतीक की हत्यारी, मारकर नहर में फेंका

ससुराल वालों से परेशान होकर उठाया घिनोना कदम
कलयुगी मां को पुलिस ने हिरासत में लिया, अदालत से मांगा पुलिस रिमांड

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। शहर के नजदीकी गांव सुराणा में 2 साल का बच्चा प्रतीक की हत्या उसकी अपनी जन्म देने वाली मां ने ही कर दी।

तीन दिन पूर्व लापता दो वर्षीय बच्चे का शव के अलग 2अंश नहर से बुधवार को पुलिस ने बरामद किया। पुलिस ने हत्यारी कलयुगी मां दीपेश को गिरफ्तार कर लिया है। उसे अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया है। विदित हो कि बुधवार देर सांय गांव के आसपास की नहरों व डिग्गी में दिनभर सर्च अभियान बच्चे की तलाश में चलाया हुआ था।

पुलिस उप अधीक्षक रणबीर सिंह ने आज पूरे मामले का खुलासा करते हुए पत्रकारों को वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस ने बच्चे की मां दीपेश को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि दीपेश की शादी 2018 में पंकज से हुई थी और उनका 2 साल का बेटा प्रतीक था। पारिवारिक कारणों के चलते मां ने ही अपने बेटे को मारकर नहर में फेंक दिया। दीपेश इस बात से नाखुश थी कि बच्चे को उसके साथ खेले नहीं दिया जाता तथा उसे उसके मायके नहीं जाने दिया जाता।

बच्चे के लापता होने के बाद सुराना निवासी दयाराम ने पुलिस में शिकायत देकर मामला दर्ज कराया था। दयाराम ने पुलिस को दी अपनी लिखित शिकायत में बताया था कि उसके पोते प्रतीक के उसकी मां ने दूध पिला कर कमरे में सुला कर वह अपने काम में लग गई थी। करीब 15-20 मिनट बाद वापस आई तो उसका पोता कमरे से लापता था। घर पर तथा आस-पड़ोस में तलाश करने के बाद भी बच्चे का कोई सुराग नहीं लगा। पुलिस ने दयाराम की शिकायत पर मामला दर्ज कर बच्चे की तलाश शुरु की थी, परंतु कोई सुराग नहीं लग सका।

पुलिस ने शक के आधार पर कुछ लोगों से की पूछताछ

बच्चे की तलाश के लिए पुलिस का सर्च अभियान लगातार जारी रहा। वहीं बताया जा रहा है कि पुलिस ने परिवार के ही कुछ लोगों को शक के आधार पर पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। पूछताछ में पुलिस को अहम सुराग मिले उसी आधार पर पुलिस को मामले का पटाक्षेप करने में सफलता मिली।

देर शाम इस मामले में पुलिस ने जब बच्चे की मां से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह बच्चे को लेकर शौच के लिए नहर की तरफ गई थी। इस दौरान वह बच्चे के बैठा कर शौच के लिए चली गई। इस दौरान उसका बच्चा खेलते-खेलते नहर में गिर गया। इसके बाद मामले में नया मोड़ आने पर पुलिस ने रात को गोता खोर बुलाए। गोताखोर के पहुंचने के बाद पुलिस ने गांव सुराना के निकट नहर में सर्च अभियान चला कर बच्चे को खोजा। पुलिस बुधवार को दिन भर नहर में सर्च अभियान चला कर बच्चे के शव को पानी में खोजती रही। परंतु शाम तक लापता बच्चे का कोई सुराग नहीं लग सका। इसके चलते पुलिस ने हार न मानते हुए आगे भी सर्च अभियान जारी रखने का निर्णय लिया।

सर्च अभियान में पुलिस को नहर के पंप हाउस से बच्चे के शरीर के कुछ हिस्से मिले और कपड़ो के हिस्से मिले, जिनसे बच्चे की पहचान हो पाई। जांच में सामने आया कि मां ने ही अपने बेटे को मारकर नहर में फेंक दिया था। पुलिस ने बताया कि आरोपिता दीपेश ने अपने बेटे को मारकर नहर में फेंक दिया था और फेंक कर अपने घर आ गई थी। बाद में, पुलिस ने मामले की जांच करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया।

याद रहे कि इसके चलते परिजनों व ग्रामीणों ने मंगलवार को नेशनल हाईवे नंबर 11 पर जाम भी लगाया था। इसके बाद से पुलिस से लगातार आसपास की नहरों में गोताखोरों की मदद से बच्चे की तलाश में जुटी हुई थी।

Previous post

एचपीएससी की भर्तियों में खेल कोटा खत्म करके सरकार दिखाया अपना खेल व खिलाड़ी विरोधी चेहरा- हुड्डा

Next post

आर्थिक विकास के मामले में हरियाणा अग्रणी राज्यों में शुमार – मुख्यमंत्री मनोहर लाल

You May Have Missed

error: Content is protected !!