केंद्रीय गृहमंत्री शाह हरियाणा पुलिस को देंगे राष्ट्रपति फ्लैग, 14 फरवरी को करनाल में होगा कार्यक्रम
क्या जाट बेल्ट में भाजपा को स्थापित कर पाएंगे शाह
क्या सार्वजनिक रैली का ऐलान इसलिए नहीं की नाखुश जनता कहीं फिर रैली के तीतर ना उड़ा दे?
खट्टर की अग्नि परीक्षा रहेगी अमित शाह का आगमन

अशोक कुमार कौशिक

अमित शाह एक बार फिर 14 फरवरी को हरियाणा के दौरे पर है। कहने को तो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करनाल में हरियाणा पुलिस को राष्ट्रपति फ्लैग प्रदान करेंगे। हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा के गठन के बाद से पुलिस को पहली बार यह फ्लैग मिलेगा। पर वह हकीकत में भाजपा को कांग्रेस के गढ़ में स्थापित करने की रणनीति के तहत अपने पासे फेंकने आ रहे है। अभी तक भाजपा की ओर से सार्वजनिक रैली का ऐलान नहीं किया गया है। भाजपा की लाख कोशिश के बाद जाट बेल्ट में अभी तक भाजपा के कबूतर उड़े हुए हैं।

जब पूरी सरकार आईसीयू में है, प्रदेश के सभी वर्ग हताश और निराश होकर बीजेपी से छुटकारा पाने के लिए मौके की इंतजार में है ऐसे समय में ‘वेलेंटाइन डे’ के दिन देश के गृहमंत्री अमित शाह का हरियाणा दौरा प्रदेश के सीएम खट्टर के लिए प्रेम से भरा बूस्टर डोज नहीं बल्कि वाटरलू के युद्ध सा साबित होगा।विगत दिनों भी केंद्रीय गृहमंत्री का प्रदेश में प्रस्तावित दौरा सीएम की विफलता की भेंट चढ़ गया था, क्योंकि बीजेपी का तेजी से गिरता ग्राफ हरियाणा भाजपा पर राहु काल साबित हो रहा है। पिछली स्थगित रैली की असफलता के लिए बारिश को दोषी ठहराया था। यदि इस बार भी कुर्सियां खाली रही तो कौन सा बहाना बनाया जाएगा।

प्रदेश में जुमलेबाज बीजेपी के कुशासन से दुखी जनता अब सभी वर्गों की हितैषी कांग्रेस पार्टी के राज को याद करके सत्ता परिवर्तन का मन बना चुकी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विकास पुरुष व पूर्व यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा जी के कुशल नेतृत्व में आज के दिन कांग्रेस का प्रदेश में एकतरफा माहौल बना हुआ है। जबकि आज के दिन सत्ताधारी बीजेपी अपनी फजीहत होने के डर से अपने केंद्रीय गृहमंत्री की पब्लिक मीटिंग कराने की भी हिम्मत नहीं जुटा पा रही है।

प्रदेश में किसान, युवा, कर्मचारी, व्यापारी, गृहणी, बुजुर्ग शहीद हर तबका परेशान है। प्रदेश में परिवार पहचान पत्र की योजना ने जनता को उद्वेलित कर रखा है। इस योजना में लोगों की मनमाने तरीके से आय दर्ज की गई । अपनी आय को दुरुस्त कराने के लिए आम आदमी वह रोजाना सरकारी कार्यालय में धक्के खा रहा है। गरीबी का राशन अब उसके लिए तारे तोड़ लाने के बराबर हो गया। यही हाल कमोबेश वृद्धावस्था पेंशन को लेकर है। पोर्टल और जन्म संबंधित दस्तावेज के नाम पर वृद्धावस्था सम्मान राशि से वंचित किया जा रहा है। प्रदेश में युवा पहले ही बेरोजगारी से त्रस्त है उसके बाद कभी कौशल रोजगार तो कभी अग्निवीर के नाम पर नई नई योजना लाकर युवाओं को रोजगार से मरहूम रखा जा रहा है। नाम मात्र की डी ग्रुप के नाम पर भर्तियां की गई।

जीएसटी के नाम पर व्यापारी तरसता है। तो बढ़ती महंगाई तेल और रसोई गैस से आम आदमी के साथ-साथ गृहणियां भी त्रस्त है। प्रॉपर्टी आईडी के नाम पर और देश का नागरिक भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा हुआ है। केवल धर्म के नाम की चासनी और पाकिस्तान का हव्वा दिखाकर जनता को बेवकूफ बनाया जा रहा है। पर हरियाणा की जनता ने पिछले चुनाव में भाजपा को अपनी नाराजगी जाहिर कर इशारा कर दिया था कि उसकी नीतियों उसे पसंद नहीं है, पर वह आज भी मनमानी पर उतारू है। अपनी नाराजगी का इजहार हरियाणा की जनता ने अमित शाह की पिछली रैली में कुर्सियां खाली छोड़ कर दिखाया था प्रशासन ने इसे बारिश की देन बताकर पल्ला झाड़ लिया और कोई सबक नहीं सीखा।

  • अमित शाह के दौरे की तैयारियां तेज, सीएम खट्टर ने लिया जायजा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बुधवार को करनाल अनाज मंडी पहुंचे और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के 14 फरवरी के करनाल दौरे को लेकर कार्यक्रम स्थल का दौरा करके प्रबंधों का जायजा लिया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। खट्टर के साथ इस दौरान पुलिस महानिदेशक पी के अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सीआईडी) आलोक मित्तल भी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने अनाज मंडी के बाद एग्रो मॉल का ग्राउंड फ्लोर से लेकर अंतिम मंजिल तक पहुंचकर निरीक्षण किया और वहां की स्थिति का जायजा लिया तथा हैफेड के अधिकारियों को कार्यक्रम के सम्बंध में आवश्यक निर्देश दिए। इस मौके पर घरौंडा के विधायक हरविंदर कल्याण, गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद, हैफेड के चेयरमैन कैशाल भगत, हैफेड के प्रबंध निदेशक ए. श्रीनिवास, करनाल मंडलायुक्त डॉ. साकेत कुमार तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

खट्टर ने कहा कि एग्राम मॉल अब हैफेड को सौंप दिया है तथा 14 फरवरी को करनाल आगमन के दौरान श्री शाह इस मॉल का शुभारम्भ कर सकते हैं। हैफेड मॉल की शुरुआत के बाद चावल कारोबार और अन्य प्रकार के खाद्यान्न के निर्यात से जुड़े कार्यालय और प्रतिष्ठान संचालित हो सकेंगे। यह एग्रो मॉल करनाल जीटी रोड पर स्थित है जिसका क्षेत्रफल 15694 वर्ग मीटर है। एग्रो मॉल में एक बेसमेंट और चार फ्लोर बनाए गए है, मॉल के ग्राउंड फ्लोर पर 86 दुकानें हैं, दो फ्लोर ओपन रखे गए हैं तथा टॉप फ्लोर पर 46 ऑफिस बनाए गए हैं।

error: Content is protected !!