हरियाणा फिल्म महोत्सव में जीयू के छात्रों ने मचाई धूम, जीते 4 अवार्ड
वृत्तचित्र ‘संविधान’ और लघु फिल्म ‘नैना’ को मिला द्वितीय पुरस्कार
हरियाणा फिल्म महोत्सव में जीयू के छात्रों द्वारा निर्मित फिल्म को अवार्ड मिलना विश्वविद्यालय के लिए गौरव की बात है : कुलपति

गुरुग्राम – गुरुग्राम विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने हिसार में हाल ही में संपन्न हरियाणा फिल्म महोत्सव-2023 में कई पुरस्कार जीते। हिसार के गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय में आयोजित दो दिवसीय हरियाणा फिल्म महोत्सव में गुरुग्राम विश्वविद्यालय के मीडिया अध्ययन विभाग के छात्रों द्वारा निर्मित लघु फिल्म ‘नैना’ और वृत्तचित्र ‘संविधान’ तथा एनिमेटेड फिल्म ‘अंतरिक्ष के लिए बनी हूं मैं’ को खूब सराहा गया। जहां कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच लघु फिल्म ‘नैना’ और वृत्तचित्र ‘संविधान’ को द्वितीय पुरस्कार मिला,वहीं लघु फिल्म ‘नैना’ की मुख्य अभिनेत्री एवं जीयू की छात्रा अंजली को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवार्ड एवं एनिमेटेड फिल्म ‘अंतरिक्ष के लिए बनी हूं मैं ‘ को प्रोत्साहन पुरुस्कार मिलने से पुरे विश्वविद्यालय में हर्ष का माहौल है।

गुरुग्राम विश्वविद्यालय के मीडिया अध्धयन विभाग के डीन डॉ. राकेश योगी ने बताया कि हरियाणा फिल्म महोत्सव का आयोजन 4 -5 फरवरी को विश्व संवाद केंद्र, हरियाणा और सिने फाउंडेशन के तत्वावधान में हिसार के गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, में किया गया था, आगे डीन ने जानकारी दी कि हिसार के गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय में आयोजित दो दिवसीय हरियाणा फिल्म महोत्सव में पुरे प्रदेश से कुल 113 लघु फिल्म और वृत्तचित्र भेजे गए थे। फिल्म महोत्सव में जीयू के मीडिया अध्ययन विभाग के छात्रों द्वारा बनाई गई 12 फिल्में भेजी गईं थीं, जिनमें से 9 फिल्मे महोत्सव में फिल्मांकन के लिए चयनित हुई छात्रों की इस सफलता पर गुरुग्राम विवि के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने छात्रों की रचनात्मकता और हुनर की तारीफ करते हुए भविष्य में फिल्म निर्माण के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि हरियाणा फिल्म महोत्सव में जीयू के छात्रों द्वारा निर्मित फिल्म को अवार्ड मिलना विश्वविद्यालय के लिए गौरव की बात है। इस पुरस्कार के मिलने से गुरुग्राम विश्वविद्यालय का मान पूरे प्रदेश में बढ़ा है। फिल्म महोत्सव में छात्रों की यह कामयाबी उन्हें इस क्षेत्र में नई ऊंचाइयों तक लेकर जाएगी ।

error: Content is protected !!