भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। अडानी के शेयरों में भारी गिरावट से एसबीआई, एलआईसी सहित कई सरकारी बैंक और एजेंसियों को नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है. इसका असर आम आदमी पर भी पड़ेगा। इसको लेकर कांग्रेस ने पूरे देश में विरोध-प्रदर्शन किया। इसी कड़ी में सोमवार को नारनौल में एलआईसी की शाखा के सामने कांग्रेसी कार्यकर्ता और नेताओं ने धरना प्रदर्शन किया। पैदल मार्च निकालते हुए एसबीआई बैंक तक नारेबाजी की ।

पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह ने कहा कि यह सरकार अडानी और अंबानी की है। इन दोनों कंपनियों से मोदी सरकार की पार्टनरशिप है। लिहाजा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पूरे वाकया पर खामोशी साधे हुए हैं। बता दें कि देशभर में कांग्रेस की तरफ से विरोध-प्रदर्शन और धरनों का सिलसिला जारी है। नारनौल में महेंद्रगढ़ रोड पर स्थित एलआईसी मुख्य शाखा के सामने काफी संख्या में कांग्रेसी नेता और मंत्री धरने पर बैठे और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कई गंभीर आरोप लगाए।

श्री सिंह ने कहा कि यह सरकार भाजपा या नरेंद्र मोदी की नहीं है, बल्कि अडानी और अंबानी की है। जिस तरह से विजय माल्या और नीरव मोदी देश का पैसा लेकर भाग गए। वैसे हालात आगे न बने इसलिए कांग्रेस पार्टी सड़क पर आम लोगों के हित में प्रदर्शन को उतरी है। उन्होंने कहा कि बड़े कारोबारी शेयर के भाव अपने लोगों से बढ़वाते हैं और लोगों का पैसा लूटते हैं। अडानी के शेयरों में भारी गिरावट आई है, जिसका असर भारतीय स्टेट बैंक और एलआईसी के साथ ही अन्य सरकारी एजेंसियों पर पड़ेगा।

उन्होंने आगे कहा कि भारतीय स्टेट बैंक में आम आदमी और गरीबों का पैसा जमा होता है। सरकार ने उस पैसे को अडानी की झोली में डाल दिया है. जिससे अब लोगों की परेशानी बढ़ने लगी है। उन्होंने कहा कि आज एक गरीब आदमी पांच लाख का लोन लेने के लिए परेशान होता है। जबकि कारोबारियों को सरकार एक मिनट में 50 हजार करोड़ का लोन दे देती है। लेकिन मौजूदा संकट पर पीएम मोदी खामोश हैं।

पूर्व मंत्री ने कहा कि मन की बात कार्यक्रम हो या फिर संसद प्रधानमंत्री ने कहीं भी कोई बयान नहीं आया है। देश के प्रधानमंत्री वैसे तो सभी मुद्दों पर अपनी राय रखते हैं। ऐसे में उन्हें इस मुद्दे पर भी अपनी राय रखनी चाहिए। इधर, पूर्व विधायक ने कहा कि सरकार गरीबों को लूटने में लगी है। गरीब परेशान हैं तो पूंजीपतियों की झोली में भरी जा रही है। कार्यक्रम का मंच संचालन अनिल सैनी ने किया । इस अवसर पर पतराम मांदी , सज्जन बोहरा , सतपाल दहिया , मास्टर धर्मेंद्र यादव किसान नेता , प्रवीण चेयरमैन , दारा सिंह पूर्व सरपंच ,राजेश मांदी , सुमेर चेयरमैन बिहाली , रोहताश प्रभारी ओबीसी सेल , प्रदीप यादव , अजित सिहमा , राहुल ने सम्बोधित किया ।

इस अवसर पर पूर्व प्राचार्य गीता चौधरी , राव यादवेंद्र सिंह , रविंद्र हुडिना , रमेश बोहरा , मास्टर मुरारी लाल , चन्द्र प्रकाश एडवोकेट , दयाराम एडवोकेट , भारत भूषण ,डॉ नरेंद्र श्रीवास्तव , जयवीर , जयपाल पूर्व सरपंच , अजय मांदी , ओमप्रकाश मांडिया , मनोज यादव , कृष्ण यादव , मनपाल यादव , संजय यादव , तेजपाल , बलबीर मास्टर , हरि सिंह , सुरेंद्र पूर्व सरपंच , विक्रम अवाना , धर्मेंद्र यादव , शिशपाल , पिंटू , बलवंत , मेहताब , नरेंद्र धनखड़ , सूरत भल्ला , ओमप्रकाश , श्रीभगवान , संजय कोका , महेंद्र आदि क्षेत्र के अनेकों गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे ।

error: Content is protected !!