जीएल शर्मा ने ताऊ देवीलाल स्टेडियम पहुंचकर लिया व्यवस्थाओं और तैयारियों का जायजा
केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल होंगे मुख्यातिथि

गुरुग्राम। संत शिरोमणि रविदास जी की जयंति को भव्य और ऐतिहासिक बनाने के लिए भाजपा पूरी शिद्दत से जुटी है। भाजपा ने प्रदेश में संतों-महापुरुषों की जयंती मनाने की नई परंपरा शुरू की है। इसी कड़ी में गुरुग्राम के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में शुक्रवार को आयोजित होने वाले प्रदेश स्तरीय संत रविदास जयंती समारोह की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया। भाजपा के साथ सरकार के नमुुइंदें और प्रशासन के अधिकारी भी तैयारियों की लगातार समीक्षा कर रहे हैं। जयंती समारोह के व्यवस्था प्रमुख की जिम्मेदारी संभाल रहे भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व चेयरमैन जीएल शर्मा ने बृहस्पतिवार को सेक्टर 38 के ताऊ देवीलाल स्टेडियम पहुंचकर जयंती के लिए की जा रही तैयारियों और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान भाजपा की जिलाध्यक्ष गर्गी कक्कड़, महामंत्री मनीष गाडौली, मीडिया प्रभारी अजीत यादव, किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष वीरेंदर यादव, महामंत्री मुकेश जैलदार, ओबीसी मोर्चा के जिलाध्यक्ष कृष्ण स्वामी, महामंत्री कृष्ण कुमार, अजीत, अर्जुन मंडल के पूर्व अध्यक्ष महेश वशिष्ठ और भाजपा अनुसचित जाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष हीरालाल नंबरदार भी मौजूद रहे।

जीएल शर्मा ने व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी संभाल रहे विरेंद्र यादव, मुकेश जेलदार को व्यवस्थाओं से संबंधित कुछ जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए। लोंगों के बैठने की व्यवस्था से पार्किंग तक की सभी व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद जीएल शर्मा, गार्गी कक्कड़ सहित सभी पदाधिकारियों ने देर तक व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा भी की। जीएल शर्मा ने कहा कि गुरुग्राम में पहली बार संत शिरोमणि रविदास जी की जयंती का भव्य आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि समारोह की सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई है। जयं‌ती समारोह सुबह दस बजे आरंभ होगा। इसमें आमजन के साथ संत समाज को भी आमंत्रित किया गया है। संत समाज के बैठने की व्यवस्था मुख्य मंच पर ही की गई है।

जीएल शर्मा ने कहा कि महापुरूष किसी जाति या वर्ग विशेष से संबंध नहीं रखते बल्कि उनकी विचार धाराएं पूरे समाज के लिए प्रेरणा का स्त्रोत होती है। उन्होंने कहा कि भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता संत रविदास जी के विचारों का ज्यादा से ज्यादा प्रचार करें। संत रविदास के दोहों की चर्चा करें। उन्होंने कहा कि संत रविदास परमार्थ के संत थे। उनके दोहे समाज को दिशा देने वाले हैं। जीएल शर्मा ने कहा कि संतों और महापुरूषों की जयंतियां समाज को जोड़ने का काम करती है। संत रविदास ने कहा था कि मन चंगा तो कटौती में गंगा, जो व्यक्ति के जीवन को काफी प्रभावित करता है। उन्होंने कहा कि समाज के सभी वर्गो को इन महापुरूषों की जयंतियों में बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल होंगे मुख्यातिथि

प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा ने बताया कि हरियाणा में संत शिरोमणि रविदास जी की जयंती 3 फरवरी को गुरुग्राम के साथ नरवाना और यमुनानगर में राज्य स्तर पर मनाई जा रही है। नरवाना में मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि रहेंगे। यमुनानगर में गौतम जी और गुरुग्राम में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल मुख्य अतिथि रहेंगे। यहां जयंती के संयोजक प्रदेश के कैबिनेट मंत्री बनवारी लाल, विधायक सत्यप्रकाश जरावता के साथ प्रदेशभर से पार्टी के विधायक हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया कि अपने-अपने क्षेत्र के हिसाब से हरियाणा के वरिष्ठ नेता कार्यक्रमों में शामिल होंगे। गुरुग्राम में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।