नारनौल में कंडक्टरों ने काली पट्टी बांध कर की ड्यूटी

पटवारियों की तर्ज पर पे ग्रेड रिवाइज की मांग, अनदेखी पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। हरियाणा परिवहन नारनौल डिपो में कार्यरत कंडक्टर बुधवार को वर्कशॉप में एकत्रित हुए। उन्होंने पे ग्रेड रिवाइज न करने पर सरकार के रोष खिलाफ प्रदर्शन किया। बाद में संयुक्त रूप से फैसला लिया गया कि सभी कंडक्टर एक दिन के लिए बाजू पर काली पट्टी लगाकर रोष व्यक्त कर अपनी ड्यूटी निभाएंगे।

इस मौके पर कर्मचारी नेताओं ने कहा कि हरियाणा रोडवेज  परिचालकों की लंबे समय से प्रमुख एक मांग पे ग्रेड रिवाइज की है। जिसको बार-बार रोडवेज कर्मचारी संगठन द्वारा सरकार के समक्ष रखने पर भी आज तक सरकार द्वारा कोई हल नहीं किया गया। दूसरी तरफ सरकार द्वारा कर्मचारियों की वेतन विसंगति दूर करने बारे बार-बार दावा जताया जाता है। जबकि रोडवेज विभाग के परिचालकों की पे ग्रेड की समस्या ज्यों की त्यों है।

रोडवेज विभाग के समस्त परिचालक हरियाणा सरकार से मांग करते हैं कि ग्रुप सी में कार्यरत राजस्व विभाग के पटवारियों की भांति परिचालकों का भी पे ग्रेड रिवाइज करते हुए 35,400 किया जाए, क्योंकि परिचालक भी ग्रुप सी का कर्मचारी है और पटवारी की तरह सरकार के राजस्व में बढ़ोतरी करने का कार्य करता है।

उन्होंने कहा कि समय रहते सरकार हरियाणा रोडवेज के परिचालक पे ग्रेड की सुध लेते हुए इसमें बढ़ोतरी करने का कार्य करें। अन्यथा आगामी समय में हरियाणा रोडवेज के समस्त परिचालक एक प्लेटफार्म पर एकत्रित होकर एक रणनीति के तहत बड़ा आंदोलन करेंगे जिसकी पूर्ण रूप से जिम्मेवारी सरकार की होगी।

प्रदर्शन में नारनौल डिपो के प्रधान अनिल भीलवाड़ा, प्रीतम बागड़ी, जितेंद्र स्याणा, विकास, नरेश, राजीव, सुरेंद्र वकील, अनूप, दयानंद, पवन, तुलसी, सुभाष, अजीत, कृष्ण तथा नारनौल डिपो के सभी परिचालक मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!