चरखी दादरी जयवीर फौगाट,

31 जनवरी, हरियाणा नम्बरदार एसोसिएशन द्वारा नम्बरदारी प्रथा खत्म करने के विरोध में प्रदेश अध्यक्ष जिले सिंह के नेतृत्व में नांगल चौधरी से पद यात्रा आरंभ की गई थी। मंगलवार को पद यात्रा गांव सांवड़ में पहुंची। बौंद मण्डल के नम्बरदार एसोसिएशन द्वारा हरियाणा नम्बरदार एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष जिले सिंह का गांव सांवड़ में पहुंचने पर स्वागत किया और उन्हें पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया। 

प्रदेश अध्यक्ष जिले सिंह ने बताया कि सरकार ने 23 नवम्बर, 2021 से नम्बरदारी प्रथा को खत्म करने के फरमान जारी किए है कि 75 वर्ष से ऊपर जो नम्बरदार है उनको हटाया जाएगा, 60 वर्ष के नम्बरदरों का मैडिकल होगा और जो फिट होगा उन्हें रखा जाएगा तथा भविष्य में नया नम्बरदार नहीं बनाया जाएगा तथा दो माह से किसी नम्बरदार की तनख्वहा भी नहीं दी गई है। इसी विरोध में हरियाणा नम्बरदार एसोसिएशन ने नांगल चौधरी से चण्डीगढ़ मुख्यमंत्री के निवास तक पदयात्रा आरंभ की है। मंच के माध्यम से उन्होंने जिला चरखी दादरी के समस्त नम्बरदारों से आह्वान किया कि वे इस पदयात्रा में शामिल होकर विरोध प्रदर्शन में भाग लें।

इस अवसर पर कार्यक्रम आयोजक महाबीर नम्बरदार, जिला प्रधान राजवीर, बाढ़डा प्रधान बलबीर, भिवानी प्रधान धर्मवीर कुंगड़, नम्बरदार महावीर, रामभगत, रामकिशन धमन, रामबिलास सौंफ, राजकुमार, पवन, राजा, साधु राम, ईश्वर, धर्मा, दीपक, सतीश, सुनील, मनीराम बास, मुनेश प्रधान बौंद, कलानौर प्रधान रमेश, जगदीश, ईश्वर सौंफ, विक्रम सांवड़, राजपाल नम्बरदार सांवड़, राजेन्द्र बौंद, कृष्ण कासनी, मुकेश बौंद खुर्द, अजीत नम्बरदार सांवड़ आदि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!