वारदात में प्रयोग किया गया 01 मोबाईल फोन व 01 सिम कब्जा से बरामद।

गुरुग्राम : 31 जनवरी 2023 – दिनांक 18 जनवरी 2023 को एक व्यक्ति ने थाना साईबर अपराध पश्चिम गुरुग्राम में एक शिकायत दी कि एक व्यक्ति ने खुद को जियो रिप्रेजेंटेटिव बताते हुए इसको जिओ में नौकरी दिलाने के नाम पर दिनांक 4 जनवरी 2023 को कुल ₹14650 व दिनांक 5 जनवरी 2023 को ₹26100 ठग लिए। प्राप्त शिकायत की जांच उपरान्त पुलिस थाना साईबर अपराध पश्चिम, गुरुग्राम में आईपीसी की धारा 419, 460 व आईटी एक्ट की धारा 66D के तहत अभियोग अंकित किया गया।

पुलिस थाना साईबर अपराध पश्चिम, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में फोनकॉल करके नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने की वारदात को अंजाम देने वाले 01 आरोपी को कल दिनांक 30 जनवरी 2023 को सैक्टर-22, गुरुग्राम से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया‌ गया। आरोपी की पहचान नीतीश कुमार (उम्र 22 वर्ष, शिक्षा 12वीं) के रूप में हुई है।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये मूल रूप से बिहार का रहने वाला है और वही से यह लोगों को नौकरी दिलाने व लोन दिलाने के नाम पर कॉल करता है और लोगों को अपने विश्वास में लेकर उनसे रेजिस्ट्रेशन व अन्य फॉर्मेलिटीज के नाम पर उन्हें झांसा देकर बैंक खाते में रुपए ट्रांसफर करवा लेता है। आरोपी द्वारा उपरोक्त अभियोग में पीड़ित को नौकरी दिलाने का झांसा देकर जिस बैंक खाते में रुपए ट्रांसफर कराए थे, उस बैंक खाताधारक की इससे (आरोपी) फेसबुक पर दोस्ती हुई थी और इसने उसको रुपयों का प्रलोभन देकर खाता नम्बर लेकर पीड़ित से रुपए ट्रांसफर करवाए थे। आरोपी इस प्रकार की धोखाधड़ी पिछले 06 महीनों से कर रहा है।

आरोपी द्वारा वारदात में प्रयोग किया गया 01 मोबाईल फोन व 01 सिम आरोपी के कब्जा से बरामद किया गया है।

आरोपी को आज माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपी से अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

error: Content is protected !!