एसो. ने कार्यकारिणी का किया विस्तार, शमशेर को उप प्रधान तो कुलबीर को चुना सचिव

चरखी दादरी जयवीर फौगाट,

20 जनवरी, ई-टेंडरिंग मामले को लेकर बाढड़ा खंड सरपंच एसोसिएशन में गुस्सा देखने को मिला। शुक्रवार को बाढड़ा खंड के सरपंच एसोसिएशन के प्रधान रामचंद्र उमरवास की अगुवाई में खंड के सरपंच बाढड़ा बीडीपीओ कार्यालय में एकत्रित हुए और ई-टेंडरिंग को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रोष जताया। विरोधस्वरुप सरपंचों ने कार्यालय के कर्मचारियों को बाहर कर गेट पर ताला जड़ दिया और सरपंचों को गांव के विकास कार्य करवाने की छूंट देने की मांग करते हुए अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। सरपंचों के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के चलते सुरक्षा के मध्यनजर बीडीपीओ कार्यालय पर पुलिस बल भी तैनात रहा। सरपंचों ने उनकी मांग पूरी नहीं होने तक धरना जारी रखने की बात कही है।

उल्लेखनीय है कि ई-टेंडरिंग को लेकर प्रदेशभर के सरपंचों में सरकार के प्रति रोष बना हुआ है। उसी कड़ी में बाढड़ा खंड के सरपंचों ने बीडीपीओ कार्यालय पर एकत्रित होककर कार्यालय गेट पर ताला लगाकर रोष व्यक्त किया। एसोसिएशन के प्रधान रामचंद्र उमरवास ने कहा कि बाढड़ा खंड सरकार के ई-टेंडरिंग और राइट टू कॉल का विरोध करती है। उन्होंने कहा कि सभी सरपंच राइट टू कॉल के लिए तैयार हैं लेकिन इसे पहले सासंदों और विधायकों पर लागू किया जाना चाहिए क्योंकि जिस प्रकार सांसद व विधायकों को जनता द्वार चुना जाता है उसी प्रकार सरपंच को भी गांव के लोग चुनते हैं इसलिए सभी पर समान प्रणाली लागू की जानी चाहिए। वहीं ई-टेंडरिंग मामले को लेकर उन्होंने कहा कि ई-टेंडरिंग के जरिए सरकार पारदर्शिता की बात करती है जबकि बीते दिनो सरपंचों से चार्ज लिए जाने के बाद बाढड़ा बीडीपीओ कार्यालय में करीब दो करोड़ का घोटाला हुआ है। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती है वे अनिश्चितकालीन धरना जारी रखेंगे।  

एसो. ने कार्यकारिणी का किया विस्तार:

बाढड़ा सरपंच खंड एसोसिएशन ने शुक्रवार को कार्यकारिणी का विस्तार किया है। ई-टेंडरिेंग के खिलाफ धरना दे रही सरपंच एसोसिएशन ने वहीं पर कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए पंचगांव सरपंच शमशेर सिंह को उप प्रधान, गोपी सरपंच एडवोकेट कुलबीर श्योराण को सचिव, हड़ौदी सरपंच सुनिल को कोषाध्यक्ष और सिरसली सरपंच ज्ञानवीर को मीडिया प्रभारी चुना गया है। नवनियुक्त सभी पदाधिकारियो ंने कहा कि उन्हें जो जिम्मेवारी सौंपी गई है वे उसका ईमानदारी से निर्वहन करेंगे।  

error: Content is protected !!