बुजुर्गों का मान सम्मान होना अति आवश्यक : अमित शर्मा

भारत सारथी/ कौशिक
नारनौल। ओल्ड एज होम नांगल चौधरी में शुक्रवार को लोहड़ी व मकर सक्रांति पर्व मनाया गया। इस अवसर पर जिला समाज कल्याण अधिकारी अमित शर्मा मुख्य अतिथि रहे।

कार्यक्रम में संबोधन करते हुए अमित शर्मा ने कहा कि समाज में बुजुर्गों का मान सम्मान होना अति आवश्यक है। युवाओं को चाहिए कि वह अपने बड़े बुजुर्गों को पूरा सम्मान दें। उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा चलाई जा रही वृद्धावस्था सम्मान भत्ता भी इसी कड़ी को आगे बढ़ा रहा है। सरकार का प्रमुख उद्देश्य यही है समाज में बुजुर्गों को यह कहीं से भी महसूस ना हो कि उनके पास कोई आमदनी का जरिया नहीं है इसलिए सरकार ने वृद्धावस्था सम्मान भत्ता चला कर के बुजुर्गों का सम्मान बढाया है।

अमित शर्मा ने उपस्थित बुजुर्गों से यह भी पूछा कि अगर किसी बुजुर्ग की पेंशन नहीं बन रही है तो बताएं नियमानुसार बुजुर्गों की पेंशन बनाई जाएगी।

श्री शर्मा ने कहा कि अगर कहीं भी किसी को कोई ऐसा बुजुर्ग दिखाई दे जिसकी बच्चे देखभाल नहीं करते तो वह विभाग को बताएं ताकि ऐसी बुजुर्ग को वृद्धआश्रम में रखकर के उनका पूरा ध्यान रखा जाए।

कार्यक्रम में श्री शर्मा ने उपस्थित सभी बुजुर्गों को संस्था द्वारा दिए गए अंग वस्त्र भी वितरित किए। ओल्ड एज होम के प्रभारी जगदेव शर्मा द्वारा मुख्य अतिथि अमित शर्मा को शॉल भेंट करके स्वागत किया गया।

इस अवसर पर रविंद्र चौधरी, वीर सिंह आर्य, सतवीर सिंह स्वामी, जगदीश प्रसाद, सुमन देवी, नेत्र प्रकाश ,पुनीत कुमार, गगनदीप, विक्रम सिंह व वेद प्रकाश मिंटू के साथ सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

error: Content is protected !!