-लोहड़ी पर्व पर लगाया गया रक्तदान शिविर

गुरुग्राम। भारत विकास परिषद की लाल बहादुर शाखा के मुख्य संरक्षक बोधराज सीकरी की अध्यक्षता में शुक्रवार को स्वामी विवेकानंद जयंती व लोहड़ी पर्व का आयेाजन किया गया। इस दौरान सुशांत आर्केड वेल्फेयर एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में आर्केड मॉल में रोटरी क्लब की सहायता से रक्त दान शिविर भी लगाया गया। 

शिविर का शुभारंभ बोधराज सीकरी ने दीप प्रज्ज्वलित करके और मंत्रों का उच्चारण कर के किया। शिविर में 54 यूनिट रक्तदान एकत्रित हुआ। सावा के अध्यक्ष मनोज कुमार ने भी रक्तदान किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में बोधराज सीकरी ने स्वामी विवेकानंद के जीवन की महत्वपूर्ण झलक उनका राष्ट्र प्रेम और भारत विकास परिषद के ध्येय की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि अधिक से अधिक रक्तदान करें। तीन महीने में दान किए हुए रक्त की पूर्ति हो जाती है। गुरुग्राम के लोग हर तरह के कार्य में आगे रहते हैं। ऐसे में जरूरी है कि रक्तदान को भी एक अभियान बनाकर काम करें। उन्होंने कहा कि समाजसेवा का कोई रूप नहीं होता। उन्होंने लोगों को स्वच्छता के लिए भी प्रेरित किया।

एसएल आरडब्ल्यू के उपाध्यक्ष डा. एके नागपाल ने रक्तदान के महत्व को लोगों को बताया। लाल बहादुर शास्त्री शाखा के प्रधान राजीव छाबड़ा के अलावा शाखा के सचिव सतीश चावला, उपाध्यक्ष अजय भार्गव और सहसचिव सुभाष सचदेव, महिला प्रमुख सुरेश सीकरी, विनु छाबड़ा और सोनिया सचदेव उपस्थित रहीं। 

error: Content is protected !!