नगर निगम आयुक्त पीसी मीणा ने किया अरावली बायोडायवर्सिटी पार्क का दौरा

– मौके पर उपस्थित निगम अधिकारियों व हीरो मोटोकॉर्प के प्रतिनिधियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

गुरूग्राम, 13 जनवरी। नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त पीसी मीणा ने शुक्रवार को एमजी रोड़ पर स्थित अरावली बायोडायवर्सिटी पार्क का दौरा किया। उन्होंने मौके पर उपस्थित निगम अधिकारियों तथा हीरो मोटोकॉर्प के प्रतिनिधियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

श्री मीणा के बायोडायवर्सिटी पार्क में पहुंचने पर हीरो मोटोकॉर्प के प्रतिनिधियों ने उनका स्वागत किया तथा कंपनी द्वारा सीएसआर के तहत पार्क में किए जाने वाले कार्यों के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी। प्रतिनिधियों ने बताया कि अरावली बायोडायवर्सिटी पार्क के रख-रखाव एवं सौंदर्यकरण के लिए नगर निगम गुरूग्राम तथा हीरो मोटोकॉर्प के बीच एमओयू हुआ था। इसके तहत कंपनी सीएसआर फंड से 10 वर्षों तक पार्क के रख-रखाव एवं सौंदर्यकरण का कार्य करेगी। उन्होंने बताया कि कंपनी द्वारा यहां पर इंटरपिटेशन सैंटर सहित कई सुविधाएं विकसित की जाएंगी। साथ ही पार्क को और अधिक बेहतर बनाने के कार्य किए जाएंगे। कंपनी प्रतिनिधियों ने पार्क की जमीन पर अतिक्रमण तथा अवैध सीएंडडी वेस्ट डंपिंग का मामला निगमायुक्त के समक्ष रखा। इंटरपिटेशन सैंटर के बारे में श्री मीणा ने कहा कि यहां पर स्थानीय वाईल्ड लाईफ फोटोग्राफरों की भी फोटोग्राफ को प्रदर्शित किया जाए।

निगमायुक्त ने मौके पर उपस्थित निगम अधिकारियों से कहा कि पार्क में अवैध रूप से सीएंडडी वेस्ट डंपिंग को रोका जाए। इसके लिए सुरक्षा गार्डों को उस क्षेत्र में तैनात करें तथा संबंधित थाने की पुलिस का सहयोग लें। उन्होंने मौके पर उपस्थित पुलिस अधिकारियों से इस क्षेत्र में गश्त बढ़ाने की बात भी कही। श्री मीणा ने पार्क के अंदर का भी मुआयना किया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!