गुरुग्राम में दूसरे दिन सेक्टर 66 में अग्नि देवता रुष्ट हुए । 250 झुग्गियों में लगी भयंकर आग

गुरुग्राम ,सतीश भारद्वाज

गुरुग्राम में दूसरे दिन भी अग्नि देवता रूस्ट नजर आए। जिससे बुधवार को भी सेक्टर 66 में अग्नि देवता ने झुग्गी झोपड़ियों पर कहर बरसाया क्षेत्रवासी प्रदीप कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार सुबह को इन झोपड़ियों में एक गैस का सिलेंडर फटने से झोपड़ियों में आग लग गई। लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ। हालांकि इस दौरान दमकल कर्मियों की मुस्तैदी से 250 झुग्गियों को आग से बचा लिया गया। वहीं सेक्टर-65 थाना पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है। जिसमें कई लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। बता दें कि गुरुग्राम में पिछले तीन दिन में दूसरी बार झुग्गियां जली हैं। इससे पहले जसोला गांव में झुग्गियां जल गई थी, जिससे काफी संख्या में परिवार इस कड़कती ठंड में बिना छत रहने को मजबूर हो रहे हैं।

जिला फायर अधिकारी नरेन्द्र यादव ने बताया कि सेक्टर-66 में करीब दो एकड़ जमीन को बादशाहपुर के लोगों ने किराए पर दिसा हुआ है, जिसमें करीब 300 से अधिक झुग्गियां बनी हुई हैं। बुधवार सुबह करीब 10:00 झुग्गियों में आग लगने की सूचना मिली। जिस पर सेक्टर-29, सेक्टर-37 समेत आसपास के दमकल केन्द्रों से आठ गाड़ियां मौके पर भेजी गई और करीब दो घंटे में ही आग पर काबू पा लिया गया। लेकिन तब तक 50 झुग्गियां जल चुकी थी। शुरूआत में कई झुग्गियों में रखे सिलेंडर भी फट गए थे, लेकिन बाद में झुग्गियों से सिलेंडर निकालकर बड़ा हादसा होने से बचा लिया गया।

इस आगजनी में कोई भी घायल नहीं हुआ। वही एक अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कड़ाके की ठंड के कारण अपनी झुग्गियों के सामने आग जलाकर बैठे थे ,जिसके कारण लापरवाही से आग लग गई। वहीं उन्होंने यह भी बताया कि गुरुग्राम में जहां पर भी आग लग रही है वह अधिकतर सरकारी जमीनों में अवैध वसूली करने वाले दबंग राजनीतिक रसूख वाले भू माफियाओं ने डलवाई हुई है। जिस की जानकारी पुलिस और जिला प्रशासन को भी भली प्रकार से है लेकिन ऊंची बहुत के कारण उन पर कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही है।

Previous post

प्रेस क्लब कुरुक्षेत्र ने सर्वसम्मति से कृष्ण धमीजा को प्रधान, पंकज अरोड़ा को उपप्रधान व सेवा सिंह को महासचिव मनोनीत किया।

Next post

<strong>केजी टू पीजी मॉडल के स्किल इनोवेटिव स्कूल पर सरकार की मुहर</strong>

You May Have Missed