गलत लेन ड्राइविंग तथा गलत दिशा में वाहन चलाने वाले 280 वाहन चालकों के किए चालान

गुरुग्राम, 11 जनवरी। गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने मंगलवार को निर्धारित लेन ड्राइविंग नहीं करने वाले तथा गलत दिशा में वाहन चलाने वालों के खिलाफ स्पेशल अभियान चलाया।

अभियान की जानकारी देते हुए डीसीपी ट्रैफिक वीरेंद्र सांगवान ने बताया कि गुरुग्राम की सड़कों को यातायात सुरक्षित बनाने के उद्देश्य से चलाए गए इस विशेष अभियान के तहत मंगलवार को निर्धारित लेन ड्राइविंग का उल्लंघन तथा गलत दिशा में वाहन चलाने वाले 280 वाहन चालकों के चालान कर उन्हें सुरक्षित ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक किया गया। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा हादसे गलत दिशा में वाहन चलाने के कारण होते हैं। गलत दिशा में वाहन चलाने पर दुर्घटना का खतरा बना रहता है जिसमें खुद की तथा दूसरों की जान को भी खतरा रहता है। इस तरह की दुर्घटनाएं ना हो इसके लिए गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस द्वारा समय-समय पर जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं।

डीसीपी ने कहा कि वाहनचालकों के लिए लेनों को पृथक करने के लिए सड़क पर चिन्ह बनाए गए हैं लेकिन लोगों द्वारा नियमों का उल्लंघन किए जाने के चलते अक्सर दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। उन्होंने गुरुग्रामवासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी नागरिक ट्रैफिक नियमों का पालन करते हुए वाहन चलाते समय हेलमेट, सीट बेल्ट अवश्य लगाए। तेज गति से वाहन न चलाए। मोबाइल का प्रयोग कतई न करें। शराब का सेवन कर वाहन न चलाए। ओवरटेक करते समय सावधानी बरतें। जिससे सड़क दुर्घटनाओं से बचा जा सके।

error: Content is protected !!