– झाड़सा बांध की जमीन पर अवैध कब्जा करके किए जा रहे निर्माण को किया गया धराशायी

गुरूग्राम, 8 जनवरी। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा बादशाहपुर में अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उनके मंसूबों को फेल कर दिया। यहां पर झाड़सा बांध की जमीन पर अवैध कब्जा करके निर्माण किए जा रहे थे, जिन्हें धराशायी करने की कार्रवाई की गई।

रविवार को नगर निगम गुरूग्राम की टीम जेसीबी तथा पुलिस बल लेकर गांव बादशाहपुर में पहुंची। यहां पर कुछ व्यक्तियों द्वारा झाड़सा बांध की जमीन पर अवैध कब्जा करके निर्माण किया जा रहा था। नगर निगम द्वारा पूर्व में उन्हें कब्जा नहीं करने की हिदायत भी दी गई थी, लेकिन इसके बावजूद भी कब्जा किए जाने की सूरत में रविवार को कार्रवाई की गई। निगम टीम ने जेसीबी की मदद से अवैध रूप से निर्मित की जा रही चारदीवारी को ढ़हाया तथा मौके पर लगाए गए लोहे के गेट को अपने कब्जे में ले लिया। यही नहीं, मौके पर पड़ी निर्माण सामग्री को भी खत्म करने की कार्रवाई टीम द्वारा की गई। पूरी कार्रवाई के दौरान संयुक्त आयुक्त सुमित कुमार मौजूद रहे। कार्रवाई के लिए कार्यकारी अभियंता विशाल गर्ग को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया था। उनके साथ सहायक अभियंता कृष्ण कुमार, कनिष्ठ अभियंता कपिल व नीरज सहित निगम के अन्य कर्मचारी शामिल रहे। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसएचओ सुमित कुमार भारी पुलिस बल के साथ मौके पर तैनत रहे।

नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त पीसी मीणा के अनुसार निगम जमीनों पर अवैध कब्जों को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चारों जोनों में अवैध कब्जों, अतिक्रमण तथा अनाधिकृत निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अलग-अलग टीमें कार्य कर रही हैं। कोई भी व्यक्ति निगम जमीन पर अवैध कब्जा ना करे।

error: Content is protected !!