गुरुग्रामः 06 जनवरी 2023 – दिनांक 12.09.2022 को पुलिस थाना पालम विहार गुरुग्राम में आर्थिक अपराध शाखा, गुरुग्राम में जाँच उपरान्त एक शिकायत प्राप्त हुई। जिसमें शिकायतकर्ता श्रीमती डिम्पी कुमारी ने बतलाया कि इन्होनें एक प्रोपर्टी डीलर के माध्यम से कार्टरपुरी गांव में 140 वर्गगज का प्लॉट 77 लाख रुपयों में खरीदा था। प्रोपर्टी डीलर द्वारा इस प्लॉट की रजिस्ट्री भी शिकायतकर्ता के नाम करवा दी गई थी, परन्तु जब ये प्लॉट का इन्तकाल के लिए गए तो इन्हें ज्ञात हुआ कि इन्हें जो प्लॉट बेचा गया है उस जमीन का वर्ष 1984 में रिवॉर्ड हो चुका है और जिस प्रोपर्टी डीलर से इन्होने प्लॉट खरीदा था उसने इस जमीन का मुआवजा भी सरकार से लिया हुआ है। उसने धोखाधङी से इस जमीन को इन्हें बेचा है। इस सम्बन्ध में धारा 406, 420, 120B IPC के तहत थाना पालम विहार, गुरुग्राम में अभियोग अंकित किया गया।

पुलिस थाना पालम विहार, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग की जालसाजी में शामिल रहे एक आरोपी मसीहा को कल दिनांक 05.01.2023 को पालम विहार, गुरुग्राम से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह (आरोपी) उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता के पति का जानकार था और इसने अपने साथी प्रोपर्टी डीलर/विक्रेता के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम दिया था। इस जालसाजी में आरोपी के हिस्से में 05 लाख रुपए आए थे। पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से 05 लाख रुपयों की नगदी बरामद की है। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

error: Content is protected !!