बच्चों को मोबाइल से अधिक खेलों में भाग लेने के लिए किया प्रेरित
-युवाओं को समाज में योगदान देने का किया आह्वान

गुरुग्राम। विधायक सुधीर सिंगला की धर्मपत्नी श्रीमती सुनीता सिंगला ने ताऊ देवीलाल स्टेडियम में गुरुग्राम मास्टर्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित 31वीं राज्य स्तरीय एथलीट चैंपियनशिप का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने खिलाडिय़ों का उत्साह बढ़ाया।
अपने संबोधन में श्रीमती सुनीता सिंगला ने कहा कि खेल चाहे कोई भी हो, बच्चों, युवाओं को उनकी रुचि के मुताबिक खेलों से जोड़ें। खेलों शारीरिक रूप से भी तंदुरुस्त बनाते हैं। बचपन से ही खेलों में बच्चों को लगाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि घर और स्कूल में बच्चों को खेलों का माहौल मिलना चाहिए। आजकल बच्चे मोबाइल की दुनिया में अधिक व्यस्त रहते हैं, जो कि सही नहीं है। बच्चों को मोबाइल से दूर करके मैदानी खेलों में लगाना चाहिए। मोबाइल की लत के कारण बच्चों में कई बीमारियां लगने का भी खतरा रहता है। मोबाइल आंखों के लिए सबसे अधिक खतरनाक है। बच्चे चाहे छोटे हो या बड़े, सभी को मोबाइल की लत से दूर रहना चाहिए। जितनी जरूरत हो, मोबाइल का उतना ही उपयोग करना सही है। श्रीमती सिंगला ने अभिभावकों से भी यह अनुरोध किया कि वे विशेषकर छोटे बच्चों को मोबाइल से दूर रखें। क्योंकि यह अभी उनके काम के नहीं हैं। कम उम्र में मोबाइल इन बच्चों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है।

सुनीता सिंगला ने युवा खिलाडिय़ों से भी आह्वान किया कि वे खेलों के साथ समाज में अपना योगदान दें। समाज सुधार के कार्यों में आगे आएं। कार्यक्रम में धर्मबीर ढिल्लो, डेविड प्रेमनाथ, चरणजीत सिंह, राजिंदर बेनीवाल, गीता देवी, प्रकाशचंद्र, आरपी सिंह, अमित तंवर, मोहित चौहान समेत अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

error: Content is protected !!