जिला स्तरीय कार्यक्रम में केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह लेंगे भाग, वितरित करेंगे चिरायु कार्ड

गुरूग्राम, 24 दिसंबर।पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिवस 25 दिसंबर रविवार को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाएगा ।

गुरुग्राम के उपायुक्त श्री निशांत कुमार यादव ने बताया कि सुशासन दिवस का राज्य स्तरीय समारोह पंचकूला में आयोजित किया जाएगा जहां पर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि होंगे और सभी जिलों में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा। इस अवसर पर आयुष्मान भारत योजना के पात्र लाभार्थियों को चिरायु कार्ड वितरित किए जाएंगे।

सभी जिले राज्य स्तरीय समारोह से प्रातः 10 बजे जुड़ेंगे। ठीक प्रातः 10:30 बजे हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल संबोधित करते हुए प्रदेशवासियों को अपना शुभ संदेश देंगे। प्रातः 11 बजे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के ‘मन की बात‘ कार्यक्रम का प्रसारण किया जाएगा जिसमें वे देशवासियों को संबोधित करेंगे। इसके बाद, प्रदेश के सभी जिलों में जिला स्तरीय कार्यक्रम की शुरूआत की जाएगी।

उन्होंने बताया कि 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के अवसर पर गुरुग्राम जिला का मुख्य कार्यक्रम लघु सचिवालय स्थित कान्फ्रेंस हॉल में होगा जिसमें केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह शिरकत करेंगे। उन्होंने बताया कि जिला में अब तक 2 लाख 25 हजार से अधिक पात्र व्यक्तियों के चिरायु कार्ड बनाए जा चुके हैं और आगे भी यह प्रक्रिया जारी है।

इसके अलावा, मानेसर नगर निगम क्षेत्र में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता, नगर निगम गुरूग्राम क्षेत्र में दो स्थानों पर कार्यक्रम होगा जिसमें बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद, गुरूग्राम के विधायक सुधीर सिंगला, सोहना में विधायक संजय सिंह भाग लेंगे। वहां पर भी आयुष्मान भारत योजना के पात्र लाभार्थियों को चिरायु कार्ड वितरित किए जाएंगे। इसके अलावा, जिला के सभी गांवो में भी कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा जिसमें संबंधित गांव के सरपंच बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए पात्र व्यक्तियों को चिरायु कार्ड वितरित करेंगे।

error: Content is protected !!