खुद को जनता का सेवक मान काम कर करें नवनियुक्त जनप्रतिनिधि : ओम प्रकाश धनखड़

– अपने जिलों के विकास में अहम भूमिका निभाएं नवनियुक्त चेयरमैन: ओमप्रकाश धनखड़
भाजपा के तीन जिलों में चेयरमैन-वाईस चेयरमैन नियुक्त होने पर प्रदेश अध्यक्ष ने दी बधाई

चंडीगढ़, 23 दिसंबर। हरियाणा के रेवाड़ी, पलवल और भिवानी जिलों में चुने गए भाजपा समर्थित जिला परिषद के चेयरमैन व वाईस चेयरमैनों को बधाई देते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि वे अपने जिलों के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। साथ ही हरियाणा व केंद्र सरकार की योजनाओं का लोगों को लाभ दिलाएं। जनता ने उन पर जो विश्वास जताया है, उस पर खरा उतरें। उन्होंने कहा कि नवनियुक्त जनप्रतिनिधि अपने आपको जनता का सेवक मानकर काम करें क्योंकि भाजपा इसी नीति को लेकर आगे बढ़ रही है। 

ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की नीतियां अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने वाली हैं। इन नीतियों का बिना किसी भेदभाव के  सभी पात्र व्यक्तियों को लाभ मिलना चाहिए। किसी भी क्षेत्र की जनता को उसका हक, सुविधाएं दिलाने में जनप्रतिनिधियों की अहम भूमिका होती है। जनता का उन पर विश्वास होता है। जनप्रतिनिधि सरकार और जनता के बीच की कड़ी होते हैं। उन्होंने सभी चेयरमैन को अपने संदेश में कहा है कि किसी भी सूरत में जनता से दूर ना हों। समय-समय पर जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुनें और उनका निराकरण करें। ऐसी सोच और कार्यशैली जनप्रतिनिधियों को राजनीतिक और सामाजिक रूप से मजबूती देगी। 

सरकार की योजनाओं का लाभ पात्रों को दिलाने में जनप्रतिनिधियों की अहम भूमिका होती है। अपने पद का सदुपयोग करके हर जनप्रतिनिधि जनता के दुख-तकलीफ में खड़े हों। श्री धनखड़ ने कहा कि जिला परिषद के सदस्य जनहित के कार्यों को प्राथमिकता दें। ग्रामीण इलाकों में विकास के कार्यों के लिए उनका सहयोग सदैव जनप्रतिनिधियों के साथ रहेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा केवल चुनाव ही नहीं बल्कि जनता का दिल जीतने में विश्वास रखती है।  श्री धनखड़ ने कहा, ”मेरे भगवान मेरे कार्यकताओं में दिखते हैं, इसलिए मैं खुद भी कार्यकर्ता के रूप में काम करता हूं। भाजपा ही ऐसी पार्टी है जहां साधारण घर से आया कार्यकर्ता असाधारण पद पर जा सकता है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के विकास से ही देश की दशा व दिशा को बदलने में मदद मिलेगी। 

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को पलवल से आरती रावत चेयरमैन, बिरेंद्र बैंसला जिला परिषद के वाइस चेयरमैन चुने गए हैं। इसी तरह भिवानी से  श्रीमती अनिता मलिक चेयरमैन व सुनीता जांगड़ा वाइस चेयरमैन चुनी गई हैं तथा रेवाड़ी जिला परिषद से चेयरमैन मनोज यादव, वाइस चेयरमैन पूनम अनिल निर्वाचित हुए हैं। प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने तीनों जिलों से चुने जनप्रतिनिधियों को शुभकामनाएं एवं सफल कार्यकाल की अग्रिम बधाई दी और कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप सभी को साथ लेकर पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से अपने नव दायित्व का निर्वहन करेंगे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!