ज्यादत्तर समस्या सफाई व्यवस्था व जलभराव से जुड़ी
-विधायक ने गांव कन्हई के स्कूल को अपग्रेड करवाने का दिया आश्वासन, अगले दस दिनों में गांव में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के साथ ही जलभराव की समस्या का भी होगा निवारण: श्री सुधीर सिंगला, विधायक गुरुग्राम
-विधायक ने अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निवारण कर अन्य समस्याओं के लिए तय की समयसीमा

गुरुग्राम, 22 दिसंबर। गुरुग्राम के विधायक श्री सुधीर सिंगला ने कहा कि गांव कन्हई में जहाँ भी जलभराव की समस्या है उसका अगले 10 दिनों में निवारण किया जाएगा। उन्होंने निगम के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे प्राथमिकता के साथ इस काम को पूरा करें। श्री सिंगला आज ‘विधायक आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत वार्ड 32 में जनता दरबार आयोजित कर जन समस्याएं सुन रहे थे। यह कार्यक्रम गांव कन्हई स्थित शिव मंदिर प्रांगण में आयोजित किया गया था।

विधायक श्री सिंगला ने कार्यक्रम में आमजन की समस्याएं सुनने उपरान्त ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि वे निश्चिन्त रहे ग्रामीणों द्वारा बताई गई जलभराव की समस्या के निवारण के लिए अधिकारियों के काम की वे स्वयं मोनिटरिंग करेंगे। वहीं समस्या के निवारण के लिए तय की गई समय सीमा के बाद वे स्वयं भी जलभराव वाले बिंदुओं का निरीक्षण करेंगे । विधायक ने गांव में स्थित शिव मंदिर व स्कूल के नजदीक डाले जा रहे कूड़े की शिकायत पर त्वरित संज्ञान लेते हुए निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जल्द से जल्द कूड़ा डालने के इस पॉइंट को शिफ्ट कर वहां सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखे।

उपस्थित ग्रामीणों ने विधायक से कहा कि उनके गांव के स्वतंत्रता सेनानी राव रामचंद्र की स्मृति में गांव में कोई भी स्कूल अथवा सड़क मार्ग नही है। ग्रामीणों की मांग पर विधायक ने कहा कि आप अपनी मांग लिखित में दे, जल्द ही इस दिशा में कार्य करते हुए वार्ड 32 में स्थित किसी मार्ग का नामकरण स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय राव रामचंद्र के नाम पर करवाने का प्रयास करेंगे। वहीं ग्रामीणों द्वारा राजकीय माध्यमिक विद्यालय को अपग्रेड करने की मांग पर उन्होंने कहा कि ग्रामीणों द्वारा यह विषय पहले भी उनके संज्ञान में लाया गया था जिसके लिए उन्होंने शिक्षा मंत्री से बात की है। जल्द ही तय नियमों के तहत स्कूल को अपग्रेड किया जाएगा।

श्री सिंगला ने इसी क्रम में आमजनमानस की जनसमस्याओं की सुनवाई व मौके पर ही उनके निस्तारण के उद्देश्य से जनता दरबार में गांव कन्हई सहित आसपास के सेक्टर व रिहायशी कॉलोनी से आए दर्जनों लोगों की करीब 115 समस्याओं को सुनने उपरान्त उनका मौके पर ही समाधान किया। वहीं कुछ समस्याओं के समाधान के लिए अधिकारियों के लिए समयसीमा तय करते हुए उनकी समस्या का निदान करने के निर्देश भी दिए।

श्री सिंगला ने कहा कि जनसंख्या की दृष्टि से गुरुग्राम प्रदेश की सबसे बड़ी विधानसभा में से एक है लेकिन जिस उद्देश्य के साथ वे लोगों के बीच जाकर उनसे सीधा संवाद कर रहे हैं, शायद ही पूर्व में किसी ने ऐसे कार्यक्रम किए हों। गौरतलब है कि विधायक श्री सिंगला द्वारा गुरुग्राम विधानसभा में निरंतर वार्डवार जनता दरबार लगाए जा रहे हैं। इसमें आमजन की छोटी समस्याओं को प्रारंभिक स्तर पर निपटारा करने के साथ साथ अन्य समस्याओं के लिए भी संबधित अधिकारियों की जवाबदेही तय कर उसके निवारण के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं।

श्री सिंगला ने कहा कि उनकी विधानसभा में नगर निगम के कुल सोलह वार्ड है जिसमें नए गुरुग्राम व पुराने गुरुग्राम में क्रमवार जनता दरबार लगाए जा रहे हैं। एक बार सभी वार्डो का क्रम पूरा होने पर पुनः इसी क्रम में फिर से सभी वार्डो में जनता दरबार आयोजित किए जाएंगे जिसमें नई समस्याओं की सुनवाई के साथ साथ जनता दरबार में पूर्व में सुनी गई समस्याओं व उसके निवारण की प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा भी की जाएगी।

कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित वार्ड 32 से आए विभिन्न गणमान्य उपस्थित थे।

error: Content is protected !!