चरखी दादरी जयवीर फौगाट,

21 दिसंबर, बिजली शेड्यूल व बिजली संबंधी दूसरी समस्याओं से परेशान ग्रामीणों ने बुधवार को भारतीय किसान यूनियन की अगुवाई में मांढी हरिया स्थित 33 केवी सब स्टेशन पर ताला जड़ दिया। उसके बाद ग्रामीणों ने बिजली घर गेट पर धरना देकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और बिजली सबंधी समस्याओं के समाधान की मांग की।

धरना दे रहे लोगों ने कहा कि सर्दी के मौसम में रात के समय बिजली आपूर्ति की जाती है जिससे किसानों को परेशानी उठानी पड़ती है इसके अलावा दिन में बिजली आपूर्ति नहीं होने से पशुओं को पिलाने के लिए ताजा पानी भी उपलब्ध भी नहीं हो पाता है और ठंडा पानी पिलाने से पशु बीमार पड़ रहे हैं। उन्होंने मांग की है कि सुबह-शाम एक-एक घंटे बिजली आपूर्ति की जाए। इसके अलावा बाढड़ा व मांढी हरिया बिजलीघरों पर रखे बड़ी क्षमता के ट्रांसफार्मरों चालू करवाने और सही वोल्टेज में बिजली आपूर्ति बहाल करने की मांग की। सूचना मिलने पर बिजली निगम के एससी ने भाकियू पदाधिकारी को फोन कर शीघ्र उनकी मांग पूरी करवाने का आश्वासन दिया।

जिसके बाद धरना दे रहे लोगों ने दो दिन का अल्टीमेटम देते हुए धरना समाप्त कर दिया। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि दो दिन में समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे कर्मचारियों को बिजली घर से बाहर कर गेट पर ताला जड़ देंगे। इस अवसर पर हरपाल भांडवा, विनोद कुमार, जयपाल, सुभाष, मंजीत, राजेश, मनोज कुमार, उमराव सिंह, कमल सिंह, महेंद्र, विजय, बुधराम आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!