गुडग़ांव, 18 दिसम्बर (अशोक): सैक्टर 10 क्षेत्र में समस्याओं का बोलबाला है। सैक्टर व इससे लगे आवासीय क्षेत्रों में जहां सडक़ों व सीवरों का बुरा हाल है, वहीं सफाई व्यवस्था भी चरमराई हुई है। बारिश के दिनों में तो और भी बुरा हाल हो जाता है। बारिश का पानी आवासीय कालोनियों के घरों तक में भी घुस जाता है।

क्षेत्र के सुरेंद्र यादव प्रधान का कहना है कि करीब 2 माह पहले बसई पुल का उद्घाटन प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने किया था। तब उम्मीद बंधी थी कि क्षेत्र की समस्याओं का अब प्राथमिकता के आधार पर समाधान करा दिया जाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। 15 फुट चौड़े रास्ते का निर्माण किया जाना था, लेकिन यह निर्माण कार्य अभी बंद पड़ा है। यदि बारिश हो गई तो सैक्टर 10 के अधिकांश मकानों में पानी घुस जाएगा। जैसा कि पिछली बारिश के दिनों में भी हुआ था। उनका कहना है कि जब से आवासीय सैक्टर 10 नगर निगम के अधीन आए हैं, तब से इन सैक्टरों का बुरा हाल है।

उनका कहना है कि सैक्टर के पानी की निकासी के लिए समुचित व्यवस्था की जाए। उनका कहना है कि इस क्षेत्र में गंदगी का भी बोलबाला है। सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है। आवारा पशुओं का सैक्टर में जमावड़ा लगा रहता है। सीवरेज आदि के ढक्कन भी टूटे पड़े हैं। अधिकारी कोई ध्यान नहीं देते, जिससे सदैव दुर्घटना होने का भय बना रहता है। उन्होंने मुख्यमंत्री से भी आग्रह किया है कि वह संबंधित अधिकारियों को निर्देश दें कि हीरो होण्डा चौक से जो नाला नजफगढ़ ड्रेन तक बनाया जाना था, उसका काम शीघ्र शुरु कराया जाए ताकि क्षेत्रवासी जलभराव व अन्य समस्याओं से निपट सकें।

error: Content is protected !!