मानेसर, 17 दिसंबर। आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सुखबीर तंवर ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी किसान और जवान के खिलाफ है। कासन और अन्य गांवों की 1810 एकड़ भूमि का मात्र 55 लाख रुपया प्रति एकड़ में अधिग्रहण करना जबकि बाजार भाव 20 करोड़ प्रति एकड़ से भी अधिक है। अहीर रेजिमेंट गठन के लिए 4 फरवरी से निरंतर धरने, प्रदर्शन और पदयात्रा के बावजूद सरकार दुवारा संज्ञान नही लिया जाना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। उपरोक्त दोनो विषय भारतीय जनता पार्टी के आचरण और व्यवहार का ज्वलंत एवं प्रत्यक्ष उदाहरण है।

अधिग्रहण के विरुद्ध मानेसर में चल रहे धरने पर अहीर रेजिमेंट गठन पदयात्रा का स्वागत करते हुए कहा कि पदयात्रा अहीर रेजिमेंट की मांग को नई दिशा प्रदान करेगी और 1810 एकड़ भूमि अधिग्रहण के विरोध को नवीन आयाम देगी। उन्होंने जोर देकर कहा कि सरकार को अविलंब किसानों की मांग स्वीकार करते हुये 1810 एकड़ जमीन को अधिग्रहण से मुक्त करना चाहिए। अहीर रेजिमेंट गठन की मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते समस्त राष्ट्र के अहीर समाज की शौर्यगाथा को नये सिरे से परिभाषित करना समय की मांग है।

करीब एक वर्ष में क्षेत्र में व्यापत आक्रोष की जिम्मेदार केंद्र और प्रदेश सरकार है। क्षेत्र का जन सामान्य अपना रोजमर्रा का कार्य छोड़कर उपरोक्त दोनो धरना प्रदर्शनों में बैठने के लिये मजबूर है। दोनों ही विषयों पर केंद्र और प्रदेश सरकार विफल रही हैं।

इस पर किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष रोहताश यादव, अहीर रेजिमेंट गठन के संस्थापक अरुण यादव, मोनू यादव, होशियार चेयरमैन, अभय चेयरमैन, श्योचंद सरपंच, सतदेव सरपंच, सूबे बोहरा, सूबे बोहरा, नंबरदार महेंद्र यादव, सरपंच रमेश यादव, कंवर लाल, मास्टर बलबीर, रविंदर फौजी, महेंद्र पटवारी, बंटी नंबरदार, अन्नू यादव, मुकेश सहित काफी संख्या में पदयात्री एवं आंदोलनकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!