सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए गुरुग्राम पुलिस की नई पहल

सीमेंट से बने जर्सी बैरियर हटाकर ब्लाइंड स्पॉट्स पर लगाए रंगीन टायर्स से बने जर्सी बैरियर
पुलिस आयुक्त गुरुग्राम ने खेड़की दौला टोल प्लाजा पर किया रंगीन टायर से बने जर्सी बैरियर का उद्घाटन
पीएसएल नामक कंपनी द्वारा इस मुहिम में गुरुग्राम पुलिस का किया जा रहा है सहयोग

गुरुग्राम, 16 दिसम्बर। सड़कों को आमजन के लिए सुरक्षित बनाने तथा सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के उद्देश्य से पुलिस आयुक्त कला रामचंद्रन के निर्देशन तथा मार्गदर्शन में गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस द्वारा आज खेड़की दौला टोल प्लाजा तथा ब्रिस्टल चौक की जैबरा क्रॉसिंग पर सीमेंट से बने जर्सी बैरियर हटाकर वहां रंगीन टायर से निर्मित बैरियर लगाए गए। इस ऐतिहासिक पहल का आज पुलिस आयुक्त श्रीमती कला रामचंद्रन ने अपने कर कमलों से खेड़की दौला टोल प्लाजा पर फायर बैरियर का उद्घाटन किया।

उद्घाटन उपरांत श्रीमती कला रामचंद्रन ने बताया कि इन रंगीन टायरों को लगाने का उद्देश्य है कि रात्रि के समय कम रोशनी अथवा कोहरे के समय यू-टर्न और डिवाइडर की पहचान वहां से गुजरने वाले लोगों को आसानी से हो सके। इससे जहां सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी वहीं दूसरी ओर लोगों को डिवाइडर आदि पहचानने में पहले की अपेक्षा सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम ट्रेफिक पुलिस का प्रयास है कि गुरुग्राम जिला की सड़कों को लोगों के लिए सुगम व सुरक्षित बनाया जाए।

इस बारे में जानकारी देते हुए डीसीपी ट्रैफिक वीरेंद्र सिंह ने बताया कि इस अभियान के तहत जिला में अलग-अलग स्थानों का सर्वे किया गया और पीएसएल कंपनी ने इस सुरक्षा अभियान में अपना सहयोग देते हुए रंगीन टायर्स उपलब्ध करवाए। उन्होंने बताया कि गुरुग्राम पुलिस लगातार प्रयास कर रही है कि जिला में ब्लाइंड स्पॉट्स पर काम करते हुए उन्हें वहां से गुजरने वाले लोगों के लिए सुरक्षित बनाया जाए।

इस दौरान खेड़कीदौला टोल प्लाजा पर डीसीपी ट्रैफिक वीरेंद्र सिंह, एसीपी ट्रैफिक अशोक कुमार व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Previous post

परिवार पहचान पत्र डाटा सत्यापन शिविर के दौरान सुचारू रुप से नहीं चला पोर्टल, लोगों को उठानी पड़ी परेशानी

Next post

संसद में दीपेंद्र हुड्डा ने पूछा किसानों को एमएसपी गारंटी कब तक लागू करेगी सरकार

You May Have Missed

error: Content is protected !!