DAV पुलिस पब्लिक स्कूल के बच्चों ने किया ट्रैफिक टॉवर का दौरा

स्टूडेंट पुलिस कैडेट स्कूल विजिट प्रोग्राम में बच्चों को यातायात/सड़क सुरक्षा की जानकारी देकर किया जागरूक।

गुरुग्राम 14 दिसम्बर 2022 – आज दिनांक 14.12.2022 को DAV पुलिस पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों का स्टूडेंट पुलिस कैडेट स्कूल विजिट प्रोग्राम के तहत ट्रैफिक टॉवर (कार्यालय पुलिस उपायुक्त यातायात) गुरुग्राम का दौरा कराया गया।

इस दौरान बच्चों को यातायात पुलिस की कार्यशैली, दिनचर्या के बारे में बताते हुए सड़क सुरक्षा व यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी गई। इस भ्रमण के दौरान बच्चों को यातायात नियमों की जानकारी देते हुए बताया कि वे जब भी अपने परिवार के साथ या किसी वाहन में सफर करें तो यह ध्यान रखे कि वाहन चलाने वाला ड्राइवर/चालक यदि किसी यातायात नियम की उल्लघना करता है तो उसको यातायात नियमों की पालने करने के लिए आवश्य कहे, क्योंकि बच्चे यदि बडों को किसी नियम की पालना करने के लिए कहेंगे तो वो बात अवश्य ही मानी जाती है।

इस दौरे में बच्चों को बताया गया कि पुलिस किस प्रकार से आपकी सहायता करती है और यातायात के सुचारू संचालन के लिए किस प्रकार से अपनी ड्यूटी पर तैनात रहती है। इस दौरान यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले किस प्रकार से अपनी व दूसरे सड़क यूज़र्स की जान के लिए खतरा होते है और यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों के लिए कानून में क्या प्रावधान है।

इस दौरे में श्री विरेन्द्र सिंह (DCP ट्रैफिक), श्री अशोक कुमार ACP ट्रैफिक मुख्यालय, श्री शिव अर्चन (ACP ट्रैफिक) सहित यातायात पुलिस के अन्य अधिकारी व कर्मचारी शामिल हुए।

Previous post

पर्यावरण की रक्षा करके हम कई मानवाधिकारों की रक्षा कर सकते हैं: राष्ट्रपति मुर्मु

Next post

जीयू में आयोजित दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का समापन, राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने किया संबोधित

You May Have Missed

error: Content is protected !!