मेरठ के मोदीपुरम में हुए इंटरनेशनल हॉर्स राइडिंग गेम्स
-अब मार्च में होने वाली प्रतियोगिता की तैयारी में जुटीं प्रगति तायल
-हॉर्स राइडर प्रगति की विश्व में है 84वीं रैंकिंग
-डा. डीपी गोयल एवं नवीन गोयल की भांजी हैं प्रगति तायल

गुरुग्राम। घोड़े की लगाम थाम उसे अपने मुताबिक चलाकर गुरुग्राम की बेटी प्रगति लगातार ऊंची छलांग लगा रही हैं। प्रगति तायल ने मेरठ में हुए इंटरनेशनल गेम्स में नॉर्थ इंडिया में चौथा और इंडिया में 12वां स्थान हासिल किया है। अब मार्च में होने वाली प्रतियोगिता की तैयारियों में प्रगति जुट गई हैं। प्रगति तायल कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डा. डीपी गोयल एवं सह-संस्थापक व पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल की भांजी है। प्रगति को इस सफलता के लिए गोयल बंधुओं ने बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की हैं।  

मेरठ के मोदीपुरम स्थित मोदी घुड़सवारी अकादमी में इंटरनेशनल हॉर्स राइडिंग प्रतियोगिता का आयोजन 14 अक्टूबर से 23 अक्टूबर 2022 तक किया गया। इसमें 81 खिलाडिय़ों ने भाग लिया था। इन्हीं में गुरुग्राम की हॉर्स राइडर प्रगति तायल भी थीं। अपने जेम्मा हॉर्स के साथ वे पूरे जोश और जुनून के साथ खेल के मैदान पर उतरीं। घोड़े की लगाम थामे आत्मविश्वास से लबरेज प्रगति तायल ने घोड़े को दौड़ाना शुरू किया और सभी बाधाओं को पार करती आगे बढ़ती रही। उनके खेल की कला को देखकर दर्शक, ऑफिशियल्स लगातार तालियां बजाते रहे। इस तरह से प्रगति तायल ने इस प्रतियोगिता में अपना लोहा मनवाया। प्रगति इस प्रतियोगिता में देशभर में 12वें स्थान पर और नॉर्थ इंडिया मेंचौथे स्थान पर रहीं हैं।

इस प्रतियोगिता में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने के बाद अब प्रगति तायल आगामी मार्च 2023 में मेरठ के आरवीसी सेंटर एंड कालेज में नेशनल घुड़सवारी प्रतियोगिता के लिए तैयारियों में जुट गई हैं। वह दिल्ली में ट्रेनर तेजस ढींगरा से ट्रेनिंग ले रही हैं। बता दें कि प्रगति ने हॉर्स राइडिंग की अपनी लोकप्रियता के चलते अपनी नौकरी तक छोड़ी है। वह वर्ष 2015 से 2021 तक एक कंपनी में जॉब करती थी। हॉर्स राइडिंग के प्रति उनकी दीवानगी ने उन्होंने आज अंतरराष्ट्रीय स्तर की हॉर्स राइडर बना दिया है। उनके बिजनेसमैन पिता सतीश तायल व मां ललित तायल ने उनके सपनों को पूरा करने में हमेशा साथ दिया है।

error: Content is protected !!