– ईज ऑफ लिविंग के तहत सिटीजन प्रसेप्शन सर्वे में करें भागीदारी, शहर की रैंकिंग को बनाएं बेहतर

गुरूग्राम, 13 दिसम्बर। केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा ईज ऑफ लिविंग के तहत किए जा रहे सिटीजन प्रसेप्शन सर्वे में सभी नागरिक अपनी भागीदारी सुनिश्चित करके अपने शहर की रैंकिंग को बेहतर बनाने में योगदान दें।

नगर निगम गुरूग्राम द्वारा ईज ऑफ लिविंग के तहत शहर को खूबसूरत पेंटिंगों के माध्यम से सजाया जा रहा है। पेंटिंग के माध्यम से हमारा शहर-हमारा गर्व स्लोगन के साथ शहरवासियों को यह संदेश दिया गया है कि अपने शहर को बेहतर बनाने में अपना योगदान दें। सिटीजन प्रसेप्शन सर्वे में अपना फीडबैक दें तथा अपने शहर की जीवनशैली के बारे में सरकार को अवगत करवाएं। नागरिकों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकार को शहर के विकास की योजनाएं तैयार करने में मदद मिलेगी।

नगर निगम गुरूग्राम के चीफ टाऊन प्लानर सतीश पाराशर के अनुसार ईज ऑफ लिविंग के तहत नगर निगम गुरूग्राम द्वारा सभी तैयारियां तेज कर दी गई हैं। सिटीजन प्रसेप्शन में नागरिकों की भागीदारी को अधिक से अधिक सुनिश्चित करने के लिए शहर के विभिन्न स्थानों पर बड़े होर्डिंग लगाए गए हैं। साथ ही एफएम के माध्यम से भी नागरिकों से भागीदारी करने का आह्वान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शहर के सुभाष चौक पर खूबसूरत पेंटिंग बनाई जा रही है, जो अपने आप में अनूठी है तथा लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है।

गुरूग्राम के विधायक सुधीर सिंगला व प्रसिद्ध क्रिकेटर मोहित महिपाल शर्मा द्वारा भी एक वीडियो संदेश के माध्यम से गुरूग्राम के नागरिकों को सर्वे में भागीदारी करने की अपील की गई है। साथ ही स्कूल, कॉलेज में नगर निगम की टीमें विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं स्कूल स्टाफ को सर्वे में फीडबैक देने के लिए जागरूक कर रही हैं। इसके लिए प्लानिंग असिस्टैंट रोहित जोशी तथा प्रोग्राम कोर्डिनेटर कुलदीप हिन्दुस्तानी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। सिटीजन प्रसेप्शन सर्वे में गुरूग्राम का ग्राफ तेजी से बेहतर रैंकिंग की ओर बढ़ रहा है। अगर आपने अभी तक सर्वे में भागीदारी नहीं की है तो जल्द से जल्द ऑनलाईन लिंक http://www.eol2022.org पर जाकर अपना फीडबैक दें तथा ऑनलाईन प्रमाण-पत्र प्राप्त करें।

error: Content is protected !!