पंजाबी बिरादरी महासंगठन ने पिकनिक कर धूमधाम से मनाई प्रथम वर्षगाँठ

जनसेवा ही संगठन की प्राथमिकता : बोधराज सीकरी

गुरुग्राम। पंजाबी बिरादरी महासंगठन, गुरुग्राम ने ट्रस्ट के गठन के एक वर्ष पूर्ण कर लिए हैं। इस एक वर्ष की उपलब्धियों की चर्चा करने के लिए और पारिवारिक मधुर मिलन के लिए संगठन के प्रधान बोधराज सीकरी की अगुवाई में एक पिकनिक का आयोजन किया गया। प्रकाश वाटिका, कटारिया चौक पर आशा से अधिक लगभग पाँच सौ लोगों ने जोशोखरोश के साथ भाग लिया। इस कार्यक्रम में ना केवल बुजुर्ग, संरक्षक और सलाहकार आए बल्कि महिलाओं और युवाओं का जोश देखकर ऐसा लगा कि जैसे पंजाबी बिरादरी संगठित हो चुकी है। राम लाल ग्रोवर महा मंत्री ने सकुशल मंच संचालन किया। प्रकाश वाटिका की सुविधा अशोक आहूजा की सौजन्यता से हुई और बाकी के कार्यक्रम की व्यवस्था प्रमोद सलूजा के मित्र गोबिंद चानना की ओर से थी और मौसम के अनुसार गजक, रेवड़ी, मूंगफली इत्यादि सत्यपाल नासा ने आयोजित की। प्रचार मनीष कुमार की ओर से और साउंड सिस्टम व्यवस्था यशपाल ग्रोवर की तरफ से स्पॉन्सर थी।

कार्यकारिणी बैठक के उपरांत हुए पारिवारिक मधुर मिलन समारोह में लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा था। महिलाओं के लिए तंबोला गेम और म्यूजिकल चेयर का आयोजन महिला प्रकोष्ठ की संयोजक श्रीमती ज्योत्सना और सह संयोजक श्रीमती ज्योति वर्मा की ओर से किया गया। युवा बच्चों के लिए अलग गेम युवा प्रकोष्ठ की ओर से आयोजित की गई। जिसमे दमन दीवान, उमेश ग्रोवर नितिन टूटेजा आदि का विशेष सहयोग था।

कार्यक्रम में पंजाबी बिरादरी महासंगठन के प्रधान बोधराज सीकरी ने घोषणा की ” संगठन में लगभग नौ हजार सदस्य बन चुके हैं। जब 10 हजार का लक्ष्य पूरा हो जाएगा जोकि इसी महीने में होने की आशा है इसको सुनियोजित तरीके से मनायेंगे।

आपको बता दें कि कार्यक्रम में आये हुए कुछ मेहमानों को और विशेषकर स्पॉन्सर का मान-सम्मान किया गया। इसमें श्री ए के धीर एडिशनल इनकम टैक्स कमिश्नर को सम्मानित किया गया। साथ ही अलका शर्मा (जानी मानी ज्योतिषाचार्य और वास्तुकार) को सम्मानित किया गया और उन्हें महिला प्रकोष्ठ का सह संयोजक भी मनोनीत किया गया।

संगठन के प्रधान बोधराज सीकरी ने अपने वक्तव्य में बैसाखी सम्मेलन और श्रद्धा हत्याकांड के निमित्त कैंडल मार्च आयोजन में बिरादरी के लोगों की भागीदारी की पूरी-पूरी प्रशंसा की। साथ ही उन्होंने धर्मेंद्र बजाज और संदीप कुमार जी के जन्मदिन पर और मिनोचा की शादी की सालगिरह पर बधाई दी।

प्रधान ने राम लाल ग्रोवर ओम प्रकाश कथूरिया अनिल कुमार राज कुमार कथूरिया धर्मिंदर बजाज रमेश कामरा आदि की और महिला टीम की भूरी भूरी प्रशंसा की।

यद्यपि पंजाबी बिरादरी महासंगठन के 56 से अधिक सामाजिक प्रोजेक्ट हो चुके हैं। इस पर बोधराज सीकरी ने कहा कि “समाज के लोगों की सेवा और हर वर्ग को साथ लेकर चलना संगठन की प्राथमिकता है। संगठन जनसेवी प्रयास आगे भी जारी रखेगा और समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए हर संभव प्रयत्न करेगा।”

इस अवसर पर बिरादरी ने एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय की घोषणा की। पचास अत्यंत गरीब परिवार का तीन लाख तक का बीमा हर साल बिरादरी की ओर से किया जाएगा।

अन्य सामाजिक कार्यों को रूप देने के लिए दान की अपील की है और मात्र पाँच मिनट से लगभग छ: लाख रुपए एकत्र हो गए।
पूर्व मंत्री धर्मबीर गाबा ने अपने वक्तव्य में बोधराज सीकरी की कार्यशैली की प्रशंसा की और आशीर्वाद दिया।
डॉक्टर अशोक तनेजा ने विधिवत आजीवन सदस्यता की घोषणा की।

लोढ़ी समारोह भी जनवरी के मध्य में मनाया जाएगा जिसको ओम प्रकाश कथूरिया (वरिष्ठ उप प्रधान) स्पान्सर करेंगे।

इस पारिवारिक मिलन समारोह में धर्मबीर गाबा, कँवर भान वधवा, सी बी मनचंदा, राजेश सूटा, ओम प्रकाश कथूरिया, प्रमोद सलूजा, सुभाष अरोड़ा, विजय अरोड़ा, पी एन मोंगिया, कन्हैया लाल आर्य अशोक आर्य, लक्ष्मण पाहुजा, भारत भूषण आर्य जगदीश मित्तरा, सुरेश सीकरी, राजीव छाबरा,राम किशन गांधी, धमेंद्र बजाज, रमेश कालरा, रमेश कामरा, जी एन गोसाई, सतीश चावला, अशोक आहूजा, बिशन दास चूटानी, डॉक्टर तिरलोक आहूजा, डॉक्टर हितेंद्र आहूजा, दलीप लूथरा, यशपाल ग्रोवर, गौरी शंकर, मुकेश नांगिया, रमेश मुंजाल, के के गोस्वामी, उमेश ग्रोवर, दमन दीवान, बंधु, सतीश वर्मा, प्यारे लाल वर्मा, सुरिंदर खुल्लर, के डी क्वात्रा, एम के कुमार, किशोरी डुडेजा, सुभाष गांधी, रमेश चुटानी रवि मनोचा, सतीश आहूजा, सुभाष ग्रोवर, संध्या बजाज, ज्योत्सना बजाज, ज्योति वर्मा, तिलक मेहता, अशोक सीकरी, शील सीकरी, पारुल कुमार, अनिल कुमार, बलदेव सतीजा, नरेश चावला, उमेश आहूजा, सी एल शर्मा, गुलशन मेहता, गुगलानी जी , अर्जुन कालरा, अर्जुन चावला, परवीन वर्मा, श्रीमती शशि, विजय बाटला व अन्य जन उपस्थित रहे।

You May Have Missed