ईओ, एक्सईएन, बीआई समेत 18 कर्मचारी मिले गैरहाजिर
बंद मिला माप तोल विभाग कार्यालय।
एसडीएम ने भी किया कार्यालयों का औचक निरीक्षण गैरहाजिर कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। मुख्यमंत्री उड़नदस्ता रेवाड़ी द्वारा बुधवार सुबह 8.45 से पूर्व नगर परिषद नारनौल व माप तोल विभाग कार्यालय में छापेमारी की। इस दौरान टीम ने नगर परिषद में हाजिरी रजिस्टर को चेक किया। जिसमें नगर परिषद की वो एक्सईएन व एमआई गैरहाजिर मिले। इसके अलावा 15 अन्य कर्मचारी भी गैरहाजिर पाए गए। इसके बाद टीम माप तौल विभाग के कार्यालय में पहुंची जहां टीम को कार्यालय पर ताला लगा हुआ मिला। टीम ने दोनों विभागों की रिपोर्ट बना उच्चाधिकारियों को भेज दी है। टीम का नेतृत्व उप पुलिस अधीक्षक राजेश चेची ने किया। दूसरी ओर एसडीएम तथा उपमंडल स्तरीय सतर्कता कमेटी के अध्यक्ष मनोज कुमार ने आज विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कई विभागों के कर्मचारी गैर हाजिर मिले जिनके खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखा गया है।

लगातार मिल रही लोगों की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए शहर के नगर परिषद व माप तौल विभाग में औचक छापेमारी की। अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ लंबे समय से शिकायतें लगातार मिल रही थी। इसके अलावा माप तोल विभाग में भी अधिकारी व कर्मचारी नहीं मिलने की शिकायतें थी।

इन शिकायतों पर सीएम फ्लाइंग रेवाड़ी पहले बुधवार सुबह करीब 8:45 बजे नगर परिषद कार्यालय पहुंची। सीएम फ्लाइंग की टीम में मुख्यमंत्री उड़नदस्ता रेवाड़ी के निरीक्षक सुबे सिंह, उप निरीक्षक सत्येंद्र, सहायक उप निरीक्षक कर्मपाल, मुख्य सिपाही अजय कुमार और मुख्य सिपाही सुनील कुमार शामिल थे।

टीम ने पहुंचते ही नगर परिषद का हाजिरी रजिस्टर लिया और उसको चेक किया। इस दौरान कुल 38 कर्मचारियों में से आधे कर्मचारी व अधिकारी गैरहाजिर मिले। अधिकारियों में नगर परिषद की ईओ सुमनलता, एक्सईएन अंकित शर्मा, बीआई विकास शर्मा के अलावा 15 अन्य अधिकारी कर्मचारी भी गैरहाजिर मिले। इसके बाद सीएम फ्लाइंग करीब 10 बजे मोहल्ला पुरानी सराय स्थित एक निजी मकान में किराए पर लेकर चल रहे माप तोल विभाग के कार्यालय पहुंची। टीम जब वहां पहुंची तो कार्यालय के मुख्य गेट पर ताला लगा हुआ था। इस पर टीम ने वहां के अधिकारियों व कर्मचारियों से बात की तो किसी ने टीम को संतोषजनक जवाब नहीं दिया।

एसडीएम नारनौल ने भी की छापेमारी

दूसरी ओर एसडीएम तथा उपमंडल स्तरीय सतर्कता कमेटी के अध्यक्ष मनोज कुमार ने आज विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कई विभागों के कर्मचारी गैर हाजिर मिले जिनके खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखा गया है।

एसडीएम ने आज सुबह विभिन्न विभागों के कार्यालयों में पहुंचे। इस दौरान खनन विभाग में 8 कर्मचारी अनुपस्थित मिले। इसके बाद जन स्वास्थ्य विभाग की डिवीजन तीन में 8 तथा डिवीजन दो में 2 कर्मचारी गैरहाजिर मिले। इसके अलावा बिजली निगम के कार्यालय के औचक निरीक्षण के दौरान भी 8 कर्मचारी कार्यालय में हाजिर नहीं मिले।

एसडीएम ने कहा कि वे लगातार कार्यालय का औचक निरीक्षण कर रहे हैं। इस तरह की कार्रवाई भविष्य में भी जारी रहेगी। कर्मचारियों को अपने कर्तव्य का पालन करना चाहिए और सही समय पर कार्यालय में पहुंचना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सरकार ने हमें जनता की सेवा की जिम्मेदारी दी है। ऐसे में पूरी निष्ठा के साथ सभी को कार्य करना चाहिए। किसी भी कार्यालय में अगर समय पर कर्मचारी व अधिकारी नहीं पहुंचते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने बताया कि आज किए गए औचक निरीक्षण के दौरान जो भी कर्मचारी गैर हाजिर मिले हैं उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए संबंधित विभाग को लिख दिया गया है।