मेहनत और लगन से जीवन में किसी भी सपने को पूरा किया जा सकता है : प्रो. दिनेश कुमार, कुलपति

गुरुग्राम – विश्वविद्यालय की छात्रा सागरिका फोगाट ने यूजीसी नेट/जेआरएफ की परीक्षा में पूरे भारत में पहला स्थान प्राप्त कर एक खास मुकाम हासिल किया है । यूजीसी की तरफ से आयोजित यूजीसी-नेट की परीक्षा में गुरुग्राम यूनिवर्सिटी की साइकोलॉजी विभाग की छात्रा सागरिका फोगाट ने पहला स्थान प्राप्त कर ना केवल सफलता का एक नया कीर्तिमान रच दिया, बल्कि गुरुग्राम विश्वविद्यालय का नाम रोशन किया है ।

गुरुग्राम विवि. के प्रवक्ता ने बताया कि नवंबर महीने में आएं परीक्षा परिणाम के अनुसार सागरिका ने यूजीसी नेट की परीक्षा 100 परसेंट अंकों के साथ उत्तीर्ण की है। इतना ही नहीं छात्रा जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) के लिए भी चयनित हुई है। सागरिका की इस दोहरी सफलता से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं गुरुग्राम विश्वविद्यालय में भी खुशी की लहर है। सागरिका ने अपनी इस अभूतपूर्व उपलब्धि का श्रेय अपने कठिन परिश्रम के साथ ही कुलपति प्रो. दिनेश कुमार , माता-पिता एवं गुरूजनों को दिया है। इस परीक्षा को उत्तीर्ण करने के बाद सागरिका ने जेआरएफ या असिस्टेंट प्रोफेसर की जॉब के लिए क्वालीफाई कर अपनी मंज़िल की और ठोस कदम बढ़ा दिया है ।

इस मौके पर गुरुग्राम विवि. के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने सागरिका को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मेहनत और लगन से जीवन में किसी भी सपने को पूरा किया जा सकता हैl इस अवसर पर साइकोलॉजी विभाग की अध्यक्ष डॉ. गायत्री रैना भी उपस्थित रही ।

error: Content is protected !!